फरीदाबाद में बच्चे को कुत्तों ने नौंचा: महिला ने बहादुरी दिखा कर छुड़वाया; सरकारी अस्पताल में नहीं मिला रैबीज का इंजेक्शन

अस्पताल में दाखिल बच्चा राजू।

हरियाणा के बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में आवारा कुत्तों ने 12 साल के बच्चे पर हमला कर उसे बुरी तरह से नोंचा। गनीमत रही कि इसी बीच मोहल्ले की महिला वहां आ गई और उसने बच्चे को कुत्तों के चंगुल से छुड़वाया। घायल बच्चे को बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में लाया गया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करके उसे फरीदाबाद रेफर कर दिया।

गर्मी की छुटि्टयों में खाली नहीं बैठ पाएंगे स्टूडेंट-टीचर: हर हफ्ते मिलेगा ‘होम वर्क’; शिक्षकों को देना होगा 2 सब्जेक्ट का काम, मिलेगा सम्मान

महिला रजनी ने बताया कि उसके मोहल्ले के राजू को बुधवार को कुत्तों ने घेर लिया था। उस पर कई कुत्तों ने हमला किया और उसे दांतों से काटने लगे। इसी बीच वह मौके पर पहुंची और वहां के मंजर को देख कर दहल गई। उसने किसी तरह से हिम्मत जुटा कर बच्चे को कुत्तों से छुड़ाया। बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो चुका था।

रजनी ने बताया कि बच्चे के मां बाप जॉब पर जाते हैं। घर पर कोई नहीं था, इसलिए वह खुद उसे अस्पताल लेकर आई है। उसने कहा कि अस्पताल में इलाज नाम की कोई सुविधा नहीं मिली। कुत्ते के काटने पर लगाया जाने वाला इंजेक्शन तक नहीं मिला। रजनी का कहना है कि सरकार को संज्ञान लेना चाहिए।

सरकारी अस्पताल के डॉक्टर प्रदीप ने बताया कि बच्चे का ट्रीटमेंट कर दिया गया है। बेहतर इलाज के लिए से फरीदाबाद के अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। डॉक्टर प्रदीप ने बताया कि कुत्तों के काटने के केस बहुत ज्यादा आ रहे हैं, जिसके चलते रैबीज के इंजेक्शन की कमी बनी रहती है।

 

.जींद में सरपंचों की रैली में कटी व्यक्ति की जेब: कैश के साथ आधार कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स चोरी, केस दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *