फरीदाबाद: बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, धुएं में दम घुटने से 3 कर्मचारियों की दर्दनाक मौत

 

 

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद स्थित सेक्टर-37 में अनंगपुर डेयरी के नजदीक बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में सुबह 11:00 बजे आग लग गई. अंदर काम कर रहे तीन कर्मचारियों की धुएं के कारण दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. फायर ऑफिसर के अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया है और प्रथम मंजिल के बाथरूम से तीन लोगों की डेड बॉडी निकाली गई है. फैक्ट्री में फायर फाइटिंग का कोई इंतजाम नहीं था, बहरहाल फायर एक्ट के तहत अब कार्रवाई की जाएगी.

‘मेहंदी तेरे नाम की’ फिल्म प्रमोशन पर आशु मलिक व राधा सिंह ने कह दी बड़ी बात… देखिए…

आग पर काबू पाने के बाद, जब बिल्डिंग में सर्च की गई तो तीन कर्मचारी मरे पाए गए.

तस्वीरों में दिख रही वही बिल्डिंग है, जिसमें आग लग गई और धुंए में दम घुटने से 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है. सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी सत्यवान समरीवाल ने बताया, “आग लगने की सूचना  सुबह 11:15 बजे मिली थी, जिस पर दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और उन्होंने आग पर काबू भी पा लिया है. आग बुझने के बाद सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें प्रथम मंजिल के बाथरूम से 3 कर्मचारियों की डेड बॉडी रिकवर की गई हैं.”

50 गज के प्लॉट बनी है फैक्ट्री 

उन्होंने बताया कि यह फैक्ट्री 50 गज के प्लॉट में बनी हुई थी, जिसमें बेसमेंट ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर बनाया हुआ था. शॉर्ट सर्किट के चलते यह आग लगी और इसका धुंआ जब पहली मंजिल तक पहुंचा, उस वक्त वहां 3 कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्होंने अपने आप को बाथरूम में बंद कर लिया और धुएं से दम घुटने से उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इसके अलावा और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. अधिकारी के अनुसार फायर सेफ्टी के यहां पर कोई भी इंतजाम नहीं थे और फायर एक्ट के तहत अब कार्रवाई की जाएगी.

बढ़ते साइबर हमलों के बीच रूस घरेलू प्रौद्योगिकी और उपकरणों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है

Fire in Faridabad, Battery making factory, Fierce fire, three workers suffocated in smoke, death, factory built in 50 yards, no provision for fire safety, action will be taken, Faridabad Fire Updates, फरीदाबाद में आग, बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री, विकराल आग, धुएं में तीन कर्मचारियों का घुटा दम, मौत, 50 गज में बनी फैक्ट्री, फायर सेफटी की व्यवस्था नहीं, होगी कार्रवाई, फरीदाबाद फायर अपडेट

फैक्ट्री में आग से सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे, निकासी जगह भी काफी संकरी है, जिसमें धुंआ भर जाने से कर्मचारियों का दम घुट गया.

टिंडर का कहना है कि Google अभी के लिए वैकल्पिक भुगतान प्रणाली की अनुमति देगा

आग लगने पर मची अफरातफरी 

इससे पहले आग लगने सूचना पर मौके पर हंगामा और अफरातफरी मच गई, वहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और जिसके पास जो व्यवस्था थी, उससे पानी लेकर आग बुझाने में मदद करने लगा. कुछ लोग मौके पर फोटो और वीडियो बनाने में भी व्यस्त रहे.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *