टिंडर का कहना है कि Google अभी के लिए वैकल्पिक भुगतान प्रणाली की अनुमति देगा

 

मैच ग्रुप इंक ने शुक्रवार को कहा कि अल्फाबेट इंक का Google अस्थायी रूप से डेटिंग ऐप्स निर्माता को उपयोगकर्ताओं को भुगतान प्रणाली में विकल्प प्रदान करने की अनुमति देगा। मैच ने मई में पहले Google पर मुकदमा दायर किया, टिंडर और उसके अन्य ऐप्स को 30% तक बिक्री साझा करने से इनकार करने के लिए Google Play स्टोर से बूट होने से रोकने के लिए कार्रवाई को “अंतिम उपाय” कहा।

कोई और अनजान कॉलर नहीं, सरकार अपने ‘ट्रूकॉलर-जैसे’ फ्रेमवर्क पर काम कर रही है: रिपोर्ट

परीक्षण की तारीख वर्तमान में अप्रैल 2023 के लिए निर्धारित की गई है।

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने Google के खिलाफ अस्थायी प्रतिबंध के अपने अनुरोध को वापस ले लिया है, क्योंकि उसने कई रियायतें दी हैं, जो वैकल्पिक भुगतान विकल्पों की पेशकश के लिए मैच के ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाए जाने से रोकेंगे।

Google ने कहा कि मैच को परीक्षण के माध्यम से या विवाद के निपटारे तक Google Play बिलिंग को एकीकृत करना जारी रखना होगा।

मैच का मुकदमा “फोर्टनाइट” निर्माता एपिक गेम्स, दर्जनों अमेरिकी राज्य अटॉर्नी जनरल और अन्य द्वारा Google के कथित रूप से प्ले स्टोर से संबंधित विरोधी प्रतिस्पर्धात्मक आचरण को लक्षित करने वाले चल रहे मामलों की पृष्ठभूमि के खिलाफ आया था।

मुकदमे में कहा गया है कि Google ने कहा था कि वह 1 जून तक मैच के कुछ ऐप्स के डाउनलोड को रोक देगा, जब तक कि वे पूरी तरह से Google की भुगतान प्रणाली और साझा राजस्व की पेशकश नहीं करते।

मैच के सबसे लोकप्रिय ऐप, टिंडर पर अधिकांश उपयोगकर्ता इसकी भुगतान प्रणाली को पसंद करते हैं, जो मुकदमे के अनुसार किस्त योजनाओं, बैंक हस्तांतरण और Google द्वारा प्रदान नहीं की जाने वाली अन्य सुविधाओं की अनुमति देता है।\

ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से धरने पर बैठे नाराज किसान, गुरनाम चढूनी ने दी चेतावनी

मैच ने शुक्रवार को कहा कि यह अस्थायी समझौते के हिस्से के रूप में Google Play store बिलिंग के बाहर एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर सीधे बिलिंग लेनदेन के लिए Google को भुगतान करने के बजाय एस्क्रो खाते में $ 40 मिलियन तक डालने की योजना बना रहा है।

मैच ने ऐप्पल इंक की ऐप स्टोर फीस और भुगतान नीतियों पर भी चिंता जताई है।

ऐप्पल को अपने ऐप स्टोर को “दीवारों वाले बगीचे” में बनाने के लिए भी आलोचना की गई है, जो उन डेवलपर्स से फीस निकालने के लिए है जो आईओएस पारिस्थितिकी तंत्र पर उपयोगकर्ताओं तक पहुंच बनाना चाहते हैं।

योगाभ्यास करने से शरीर की अनेकों बीमारियों को किया जा सकता है दूर : जिला आयुर्वेदिक अधिकारी दिलबाग नैन

Google और Apple डेवलपर्स से भारी कमीशन लेते हैं और सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स पर नियंत्रण लगाते हैं, जिससे उन्हें इन-ऐप भुगतान प्रणालियों का उपयोग करने पर एक राशि का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *