बड़ा खुलासा: जर्मनी से रची गई बुड़ैल जेल पर RDX हमले की साजिश, इस आतंकी का नाम आया सामने

 

चंडीगढ़. चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के बाहर मिले 1 किलो RDX के मामले में हुआ बड़ा खुलासा है. इस आतंकी घटना के पीछे पाकिस्तान ISI के आतंकी JS मुल्तानी का नाम सामने आया है. JS मुल्तानी पहले भी एक आतंकी घटना में शामिल रहा है. जानकारी सामने आई है कि यह सारी साजिश जर्मनी से रची गई थी.

ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से धरने पर बैठे नाराज किसान, गुरनाम चढूनी ने दी चेतावनी

इस मामले में पकड़े गए आरोपियों से तफ्तीश के दौरान पता चला की बुड़ैल जेल के बाहर मिली IED कवर थी. यह डिस्पोजल बॉक्स में हैंड बैग के अंदर थी. मौके पर से एक काले रंग के बैगपैक भी बरामद किया था. जिसके अंदर डेटोनेटर रखा गया था. बता दें कि यह एक उर्दू पाकिस्तानी न्यूज पेपर के अंदर लपेटकर रखा गया था. इसके अलावा एक पोली बैग भी बरामद किया था, जिसमें खालिस्तान एक्शन फोर्स के लिखे हुए कुछ प्रिंट आउट थे.

JS मुल्तानी को किया गया था कॉल
चंडीगढ़ पुलिस के दो अधिकारी DSP जसवीर सिंह और इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह ने इस बड़ी साजिश का खुलासा किया है. जांच में घटना स्थल के आसपास के डंप डेटा सीसीटीवी फुटेज की तफ्तीश भी शुरू की गई है. मौके पर एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया जो स्विच ऑफ था. इस फोन की डिटेल्स भी निकाली जा रही हैं. जांच में पता चला कि एक फोन कॉल जर्मनी किया गया था. यह कॉल JS मुल्तानी नाम के शख्स को किया गया था, जो पहले भी आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. जांच तफ्तीश के दौरान घटना के बाद 28 तारीख को एक रेडमी ब्लेक कलर का मोबाइल फोन भी बरामद किया गया और एक डेटोनेटर बरामद किया गया. उस फोन के डेटा से यह क्लीयर हो गया की जर्मनी में बैठा आतंकी JS मुल्तानी बुड़ैल जेल के बाहर RDX प्लांट करने का मास्टरमाइंड है.

‘जान पर खेलकर कईयों की जान बचाने वाले जवानों पर हमें गर्व’, सिपाहियों का हाल लेने अस्पताल पहुंचे ADG

मिला था एक किलो RDX
इस जानकारी के बाद UAPA की धारा 13, 18, 20, और UAPA 1976 एक्ट लगाया गया ह. JS मुल्तानी पर बरामद CFSL जांच के लिए भेजा गया है. मौके से इस मामले में घटना के दिन 3 लाइव डेटोनेटर, एक लाइव फिटिंन बम, एक किलो RDX, जला हुआ कोडेक्स वायर, एक ऊर्दू न्यूज पेपर पाकिस्तान का, एक पॉलीबैग,, कुछ प्रिंट आउट खालिस्तानी एक्शन फोर्स के और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया था.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *