फरीदाबाद: खुले सीवर में गिरने से युवा बैंककर्मी की मौत का मामला, नगर निगम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

 

 

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले में नगर निगम की लापरवाही के चलते अप्रैल महीने में शिव दुर्गा विहार निवासी हरीश वर्मा उर्फ़ हन्नी की खुले सीवर में गिरने से मृत्यु हो गई थी. सेव फरीदाबाद संस्था और मृतक के परिजनों द्वारा नगर निगम के सम्बंधित अधिकारियों के  खिलाफ हत्या का मुकद्दमा दर्ज कराया गया है. फरीदाबाद सेक्टर 58 थाने में नगर निगम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है.

मृतक हरीश की माता गीता देवी व छोटे भाई गौरव ने पुलिस प्रशासन, प्रवासी जनसेवा समिति और सेव फरीदाबाद संस्था का धन्यवाद देते हुए कहा कि इन सामाजिक संस्थाओं की वजह से ही हमारे अंदर न्याय की गुहार लगाने की हिम्मत आई. सेव फरीदाबाद ने इस घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि उनकी संस्था स्वयं व्यक्तिगत रूप से पीड़ित परिवार के साथ इस न्याय की लड़ाई में मज़बूती से खड़ी हैं.

Cheapest Personal Loan: पर्सनल लोन लेने का है इरादा? इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्ता कर्ज

उन्होंने कहा कि हमारे देश में कानून बहुत सशक्त है. बस उन्हें लागू करवाने के लिए दृढ इच्छाशक्ति और निर्भीकता की आवश्यकता होती है. फरीदाबाद नगर निगम आज भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है. इस भ्रष्टाचार ने पिछले 5 वर्षों में फरीदाबाद के कितने ही जवान, बच्चे व बच्चियों की जान ले ली है. परन्तु प्रशासन और नेताओं के कान पर जूं तक नहीं रेंगती.

उन्होंने कहा कि जो नेता किसी के भी मौत पर घड़ियाली आंसू बहाने पहुंच जाते हैं वो गरीब परिवार में हुई जवान मौत पर झांकने भी नहीं आये. इससे इनका दोगला और स्वार्थी चरित्र का पता चलता है. सेव फरीदाबाद संस्था ने निगम कार्यालय के सामने मोमबत्ती जलाकर मृतक हरीश को श्रद्धांजलि दी थी और कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया था.

Top 5 selling compact SUVs in April 2022: ये हैं भारत की टॉप 5 कॉम्पैक्ट एसयूवी, स्टाइलिश डिजाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स

वहीं इस पूरे मामले पर सेक्टर 58 एसएचओ की मानें तो उन्हें परिजनों के बयानों के आधार पर 304 -A के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में तफ्तीश की जाएगी कि नगर निगम के कौन से अधिकारी इसमें दोषी हैं. उनके खिलाफ जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *