करनाल में गिरफ्तार आतंकियों का बड़ा खुलासा, देश के कई हिस्सों में रखना था पाकिस्तान से आया विस्फोटक

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में पकड़े गए आंतकियों से पूछताछ में बड़े खुलासे हुए हैं. इन आतंकियों ने खुलासा किया है कि इन्होंने पाकिस्तान से आए विस्फोटक की खेप को देश के कई हिस्सों में रखना था. इस मामले में पाकिस्तान ISI की बड़ी साज़िश के तार खुल रहे हैं. सुरक्षा एजेंसिया जल्द ही तेलंगाना कनेक्शन पर भी जल्द बड़ा खुलासा कर सती है.

जांच में सामने आया है कि नांदेड़ के बाद तेलंगाना में पाकिस्तान से आया विस्फोटक और हथियार एक बार पहले ही पहुंच चुका है. ये खुलासा करनाल से पकड़े गए आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले संदिग्ध आतंकी गुरप्रीत से पूछताछ में हुआ है. गुरप्रीत ही पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी रिन्दा के लगातार सपंर्क में रहा था. गुरप्रीत एक बार पाकिस्तान से भारत आई विस्फोटक और हथियार की खेप हैदराबाद के तेलगांना में पहुंचा चुका है.

वहीं आतंकियों से पूछताछ में सामने आया है कि बरामद हथियार और विस्फोटक की खेप का एक हिस्सा पंजाब में कुछ जगह प्लांट किया जा चुका है. जिस पर सेंट्रल एजेंसी और पंजाब पुलिस सर्च ऑपरेशन में जुटी है, वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी की कई घंटों तक पकड़े गए आतंकियों से की पूछताछ की है.

बता दें कि जिस दिल्ली नंबर की गाड़ी का इस्तेमाल आतंकियों ने किया, वो सेकेंड हैंड इनोवा थी, जिसे पकड़ा गया है. एक आतंकी पहले बतौर टैक्सी के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. आतंकियों से पूछताछ और हाल में पंजाब के नवांशहर मे रिन्दा के करीबी आतंकी कुलदीप उर्फ सन्नी की पूछताछ में भी सामने आया है कि आतंकी रिन्दा का देश विरोधी एजेंडा 5 लाख लो भारत मे ब्लास्ट करो है. पाकिस्तान ISI और रिन्दा के निशाने पर भारत के कई राज्यों के अलावा पुलिस फोर्स के जवान भी हैं. जिन्हें टारगेट करना का भी टास्क आतंकियों को सौंपा गया था.

Tags: Haryana news, Terrorist arrested

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *