फरवरी में अब तक वैश्विक स्तर पर 17,400 से अधिक टेक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया

 

अब तक ढाई लाख से ज्यादा टेक कर्मचारियों की नौकरी जा चुकी है।

2023 में अब तक, दुनिया भर में लगभग 340 कंपनियों ने 1.10 लाख से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है, और नौकरी में कटौती से कोई राहत नहीं दिख रही है।

टेक उद्योग में 17,400 से अधिक कर्मचारियों ने फरवरी के महीने में वैश्विक स्तर पर नौकरी खो दी है, भारत में कई श्रमिकों को वैश्विक व्यापक आर्थिक स्थितियों को गहराते हुए गुलाबी पर्ची प्राप्त हुई है।

2023 में अब तक, दुनिया भर में लगभग 340 कंपनियों ने 1.10 लाख से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है, और नौकरी में कटौती से कोई राहत नहीं दिख रही है।

जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष लेट ब्लिट्ज ने टी20 ओपनर में पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने में भारत का मार्गदर्शन किया

इस महीने छंटनी शुरू करने वाली प्रमुख कंपनियों में Yahoo, BYJU’s, GoDaddy, GitHub, eBay, Autodesk, OLX Group और अन्य शामिल हैं।

Laoff.fyi, एक वेबसाइट जो विश्व स्तर पर नौकरी में कटौती को ट्रैक करती है, के अनुसार, जनवरी में, उनमें से 1 लाख के करीब लोगों ने वैश्विक स्तर पर जनवरी के महीने में नौकरी खो दी, जिसमें Amazon, Microsoft, Google, Salesforce और अन्य जैसी कंपनियों का प्रभुत्व था।

IND बनाम PAK लाइव स्कोर, महिला T20 विश्व कप 2023: भारत, पाकिस्तान ने न्यूलैंड्स में शत्रुता को नवीनीकृत किया

अकेले जनवरी में दुनिया भर में 288 से अधिक कंपनियों द्वारा औसतन प्रतिदिन 3,300 से अधिक तकनीकी कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

मंदी की आशंकाओं के बीच आने वाले दिनों में नौकरियों में और कटौती की संभावना है।

पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों को निकालने के बाद, मेटा (पूर्व में फेसबुक) कथित तौर पर अपने “कुशलता के वर्ष” में कर्मचारियों की संख्या को और कम करने की योजना बना रहा है।

फतेहाबाद में बस के कंडक्टर से मारपीट: टिकट काटने को लेकर हुआ विवाद, सिर पर वार कर भागे युवक

एविएशन कंपनी बोइंग इस साल फाइनेंस और एचआर वर्टिकल में 2,000 नौकरियों की कमी कर रही है और कंपनी इनमें से एक तिहाई जॉब टाटा कंसल्टिंग सर्विसेज (टीसीएस) को बेंगलुरु में आउटसोर्स करती है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *