जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष लेट ब्लिट्ज ने टी20 ओपनर में पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने में भारत का मार्गदर्शन किया

 

बड़े मैच के अनुभव और दबाव में संयम की गिनती की जाती है क्योंकि भारत ने अपने ICC महिला T20 विश्व कप अभियान को एक आदर्श नोट पर शुरू करने के लिए एक मुश्किल पीछा किया।

स्मृति मंधाना के चोटिल होने और हरमनप्रीत कौर के अहम समय पर आउट होने के बाद रविवार को केप टाउन में भारत को एक ओवर शेष रहते पाकिस्तान के 149/4 के स्कोर को पार करने का जिम्मा युवा जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष पर छोड़ दिया गया।

फरवरी में अब तक वैश्विक स्तर पर 17,400 से अधिक टेक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया

यह हाई-प्रोफाइल विदेशी लीग में अनुभव का एक और उदाहरण था जो उपयोगी साबित हुआ क्योंकि टीम को घर ले जाने वाले दोनों खिलाड़ी बिग बैश लीग और द हंड्रेड में दिखाई दिए।

लक्ष्य दूर होता दिख रहा था जब भारत को आखिरी चार ओवरों में 41 रनों की जरूरत थी, लेकिन जेमिमाह और ऋचा के आक्रमण ने सुनिश्चित किया कि उनके निपटान में अंतिम छह गेंदों की भी आवश्यकता नहीं थी। दबाव की स्थिति में और बड़ी भीड़ के सामने खेलने से दोनों को सही पलों को आगे बढ़ाने में मदद मिली। 22 साल की जेमिमा पहले ही पांच साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी हैं और मेलबर्न स्टार्स, मेलबर्न रेनेगेड्स और नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेल चुकी हैं, जबकि 19 वर्षीय रिचा होबार्ट हरिकेंस के लिए खेल चुकी हैं। इस तरह के अनुभव की कमी पाकिस्तान के खिलाफ गई क्योंकि वे पारी के शीर्ष पर पावर-हिटिंग और दबाव में क्षेत्ररक्षण करने में कम पाए गए।

लिएंडर पेस ने भारतीय डेविस कप की स्थिति पर अफसोस जताते हुए कहा कि मानक उठाने में एक दशक लगेगा

ऋचा और जेमिमाह को बिना किसी वरिष्ठ खिलाड़ी के साथ खुद भारी भार उठाना पड़ा। खेल का टर्निंग प्वाइंट 17वें और 18वें ओवर में आया, जिसमें 27 रन बने। ऋचा ने मध्यम तेज गेंदबाज ऐमन अनवर द्वारा ऑफसाइड के माध्यम से तीन चौके लगाने की पेशकश की, जिससे समीकरण 12 गेंदों पर 14 रन पर आ गया, लेकिन केवल छह की जरूरत थी।

एक बड़े मैच में, स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में, 150 का लक्ष्य परीक्षण होता, और ऐसा लग रहा था कि जब सलामी बल्लेबाज़ – विशेष रूप से शैफाली वर्मा – अच्छी शुरुआत को भुनाने में विफल रहीं और कप्तान हरमनप्रीत उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सकीं .

एक समय में, यह एक व्यापक उत्सव की तरह लग रहा था जैसे आवृत्ति थी जिसके साथ शॉट नियोजित किया गया था। दोनों टीमों के अपने स्पिनरों पर बहुत अधिक निर्भर होने के कारण, ऐसा लगा कि जो टीम इसके साथ अधिक प्रभावी होगी, वह शीर्ष पर आ जाएगी। लेकिन संकट के समय, जेमिमाह और ऋचा ने दिखाया कि उनके शस्त्रागार में बहुत कुछ था क्योंकि उनकी फिनिशिंग किक ने पाकिस्तान को कुछ जवाब दिए। यह जेमिमाह ही थी जिसने हवा में छलांग लगाने और हवा में मुक्का मारने से पहले विजयी बाउंड्री ऑफ साइड से मारी थी।

“मुझे पता था कि हमें साझेदारी बनानी है। मुझे पता था कि अगर हम इसे गहराई से लेंगे, तो हम जीतेंगे।” मुंबई महिला जीत के बाद कहा. “हम बस इसे खत्म कर रहे थे। हमें पता था कि अगर हम अंत तक बने रहे तो जीत हमारी होगी। हमें पता था कि वे अंतत: खराब गेंद फेंकेंगे और हम उसका फायदा उठाएंगे। यह मुश्किल विकेट था लेकिन सेट होने से मदद मिली।’

एक उच्च सवारी

अमेज़न फैब फ़ोन फेस्ट सेल: वनप्लस, सैमसंग और अन्य स्मार्टफोन्स पर 40% तक की छूट

U-19 विश्व कप खिताब और महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत के साथ, हाल के दिनों में भारतीय महिला क्रिकेट उच्च सवारी कर रहा है। और यह इस आयोजन में उनके भविष्य के लिए अच्छा संकेत देता है और आगे यह बताता है कि यह युवा हैं जो काम कर रहे हैं।

खेल के शुरुआती आदान-प्रदान दोनों पक्षों के बीच के अंतर के बारे में बता रहे थे। भारत घर जैसा लग रहा था और बड़े मंच का अभ्यस्त था, जबकि पाकिस्तान ऐसा लग रहा था जैसे वे अपने विकास में अभी उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं। बड़ी मार करने की क्षमता की कमी ने उन्हें लगभग विशेष रूप से स्वीप, रिवर्स-स्वीप और लैप्स का सहारा लेने के लिए मजबूर किया। रन रेट को छह प्रति ओवर तक पहुंचने में लंबा समय लगा, और यह कप्तान बिस्माह मारूफ (55 गेंदों में नाबाद 68) और युवा आयशा नसीम (25 में नाबाद 43) के बीच केवल पांचवें विकेट की साझेदारी (7.5 ओवर में 81) थी। गेंदें) जो उन्हें प्रतिस्पर्धी कुल तक ले गईं।

यह सिर्फ 18 साल का नसीम था, जो एक रहस्योद्घाटन निकला। वह एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज थी जो तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के खिलाफ मैदान में उतरने में सहज थी। 81 मीटर का छक्का लगभग किसी भी सीमा को साफ कर देगा, क्योंकि उसने 16वें ओवर में राधा यादव को आउट किया जिसमें 18 रन खर्च हुए।

मारूफ, जो शुरुआती ओवरों में आक्रामक होने की कोशिश कर रहे थे, जब उनके बल्लेबाजी के साथी गेंद को स्क्वायर से हिट करने के लिए संघर्ष करते दिख रहे थे, बाद में नसीम को अधिकांश स्ट्राइक देने के लिए संतुष्ट थे।

जहां तक ​​भारतीय गेंदबाजी का संबंध है, राधा यादव अपने कप्तान के लिए बैंकर थीं, जिन्होंने अपने चार ओवरों में केवल 21 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि आमतौर पर विश्वसनीय दीप्ति शर्मा, जिन्हें 20वां ओवर फेंकना था, के लिए एक कठिन दिन था। उन्होंने अपने पूरे कोटे से 39 सीटें जीती हैं.

अंबाला-कालाआंब हाईवे के लिए कब्जा लिया: चोरी छिपे JCB चलाकर नष्ट की फसल; किसान बोले- जबरदस्ती जमीन छीन रहा प्रशासन

छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी से पाकिस्तान परेशान था क्योंकि उनके तेज गेंदबाज अनवर और फातिमा सना को क्लीन बोल्ड कर दिया गया था। बायें हाथ की ऑर्थोडॉक्स स्पिनर नाशरा संधू ने अपने चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर भारतीयों को परेशान करते हुए अपने दो विकेट चटकाए। लेकिन सादिया इकबाल (1/25) के संभावित अपवाद के साथ, अन्य कोई भी गेंदबाज प्रभावी नहीं था।

पहले जीत भारत के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली होगी, लेकिन किसी भी तरह से सेमीफाइनल में प्रगति की गारंटी नहीं है। पांच टीमों के समूह से केवल शीर्ष दो आगे बढ़ते हैं, और इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, हरमनप्रीत एंड कंपनी को बाद के मैचों में अपने खेल को ऊपर उठाना होगा।

भारत तीन साल पहले मेलबर्न में हारने वाला फाइनलिस्ट था और नॉकआउट चरण में पहुंचकर संतुष्ट होने का जोखिम नहीं उठा सकता। देश को उनसे और भी बहुत उम्मीदें हैं।

.हांसी में क्रेटा गाड़ी चुरा ले गए चोर: रात को उत्तम नगर में घर के बाहर खड़ी की थी; सुबह गायब मिली

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *