फतेहाबाद में 12वीं परीक्षा में नकल के 2 केस: उत्तरपुस्तिका में छिपा रखी थी पर्ची, बोर्ड कंट्रोल रूम फ्लाइंग ने पकड़ा

फतेहाबाद में परीक्षा केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थी।

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षा शुरू हुए 4 दिन बीत गए है। पिछले तीन दिनों से नकल का एक भी केस नहीं पकड़ा जा रहा था। गुरुवार को 12वीं की कैमिस्ट्री, अकाउंट व पब्लिक एडमिन की परीक्षा थी। ऐसे में बोर्ड कंट्रोल रूम फ्लाइंग ने दो नकलची को पकड़ा है।

जी 20 डेलिगेट का झज्जर दौरा कल: प्रतापगढ़ एग्रो फार्म में तैयारियों की फाइनल रिहर्सल आज

टीम जब राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में पहुंची तो एक युवक की उत्तरपुस्तिका की जांच की। जब जांच की तो उसके पास एक पर्ची मिली। इसी टीम ने दूसरे कमरे की जांच की तो एक लड़की के पास भी उत्तरपुस्तिका में पर्ची मिली। जब पर्ची का मिलान किया गया तो सही पाया गया। टीम ने लड़का व लड़की पर यूएमसी बना दी। इसके अलावा जिले में शांतिपूर्वक ढंग से परीक्षा हुई है।

जिले में बोर्ड की परीक्षाओं को नकल रहित करवाने के लिए 14 टीमें बना रखी है। इस बार सख्ती अधिक होने के कारण नकल के केस भी कम आ रहे है। शिक्षा विभाग की टीम ने 52 सेंटरों का निरीक्षण किया। अंग्रेजी की परीक्षा होगी जब अधिक मामले सामने आने की संभावना है। इस बार फर्जी परीक्षार्थी एक भी नहीं पकड़ा गया है। इसका मुख्य कारण पिछले साल सख्ती बरतना भी है। पिछले साल जितने भी फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए थे उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *