जी 20 डेलिगेट का झज्जर दौरा कल: प्रतापगढ़ एग्रो फार्म में तैयारियों की फाइनल रिहर्सल आज

जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर  झज्जर जिले के लिए यह सौभाग्य  की बात है कि हरियाणवी संस्कृति  की झलक दिखाने का मौका  मिला है।

जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर झज्जर जिले के लिए यह सौभाग्य की बात है कि हरियाणवी संस्कृति की झलक दिखाने का मौका मिला है। 4 मार्च को जी 20 डेलिगेट्स की टीम प्रतापगढ़ एग्रो फॉर्म में पहुंचेगी। इस लिहाज से फार्म के अंदर और बाहर गुरुवार को तैयारियां चल रही हैं।

जी 20 डेलिगेट का झज्जर दौरा कल: प्रतापगढ़ एग्रो फार्म में तैयारियों की फाइनल रिहर्सल आज

वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए शुक्रवार को पूरे कार्यक्रम की रिहर्सल की जाएगी और इस दौरान गेट पर स्वागत कार्यक्रम से लेकर विभिन्न गाइडों और होस्ट के रूप में प्रदीप फोगाट सहित दूसरे लोग यहां आए हुए मेहमानों का स्वागत करेंगे। हरियाणवी वेशभूषा व संस्कृति प्रदर्शित करने का अवसर रहेगा। खास बात यह है कि इस प्रोग्राम में हरियाणवी खानपान के साथ-साथ हरियाणवी रहन-सहन और ग्रामीण प्रकृति का नजारा भी देखने को मिलेगा।

यमुनानगर में चलती कार में लगी आग:ऑल्टों में लगी थी CNG किट; ड्राइवर ने कूद कर बचाई जान

कृषि औजारों की लगाई गई प्रदर्शनी
प्रतापगढ़ फार्म में कृषि कार्यों में उपयोग होने वाले विभिन्न औजारों के साथ-साथ ग्रामीण परिवेश में इस्तेमाल होने वाले दूसरे बर्तन और सजावटी सामान की प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

मुर्रा नस्ल की भैंसों का होगा प्रदर्शन
आने वाले विदेशी मेहमानों को मुर्रा नस्ल की भैंस भी प्रदर्शित की जाएंगी। इस प्रदर्शनी में उन भैंसों को रखा जाएगा। जो बेहतर दूध उत्पादन में सम्मानित हो चुकी।

“फार्म संचालक पीयूष फौगाट ने बताया कि फार्म में आने वाले मेहमानों के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वैसे यहां समय-समय पर विभिन्न उच्च स्तरीय डेलीगेट आते रहे हैं। इसके बावजूद यहां हरियाणवी वेशभूषा से लेकर खानपान और रहन-सहन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला जाएगा। शुक्रवार को प्रशासन के अधिकारियों के साथ यहां फुल रिहर्सल की जाएगी। ताकि मेहमानों के स्वागत में किसी प्रकार की कोई कमी न रह सके। “

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *