क्वालकॉम का मानना ​​है कि एप्पल अगले साल आईफोन के लिए अपने खुद के 5जी मॉडम का इस्तेमाल करेगी

 

Apple अपने स्वयं के मॉडेम के लिए योजना बना रहा है

क्वालकॉम ने घोषणा की है कि उसकी स्नैपड्रैगन उपग्रह तकनीक अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन में आ रही है।

क्वालकॉम के सीईओ ने कहा कि यह उम्मीद कर रहा है कि बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2023 में Apple अपने 2024 iPhones के लिए इन-हाउस 5G मॉडम चिप्स बनाने में आगे बढ़ सकता है।

रियल मैड्रिड बनाम बार्सिलोना लाइव स्कोर अपडेट: पहले 10 मिनट में रियल मैड्रिड हावी रहा

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि ऐप्पल के सबसे हालिया आईफोन 14 मॉडल क्वालकॉम मोडेम का उपयोग करते हैं, कंपनी कई वर्षों से वायरलेस कनेक्टिविटी बाजार में अकेले जाने का प्रयास कर रही है।

“हम 2024 के लिए कोई योजना नहीं बना रहे हैं, मेरी योजना धारणा है कि हम ’24 में (एप्पल) एक मॉडेम प्रदान नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह उनका निर्णय है,” क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने कहा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक दिग्गज ने 2019 में इंटेल का मॉडम बिजनेस खरीदा था और ऐसी अटकलें थीं कि वह इस साल इन-हाउस पार्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देगी।

क्वालकॉम का मानना ​​है कि एप्पल अगले साल आईफोन के लिए अपने खुद के 5जी मॉडम का इस्तेमाल करेगी

एमोन ने कहा कि क्वालकॉम ने 2021 में निवेशकों से कहा था कि उसे 2023 में आईफोन के लिए मॉडम प्रदान करने की उम्मीद नहीं है, लेकिन ऐप्पल ने फिर एक और साल जारी रखने का फैसला किया।

हालाँकि, उन्होंने पुष्टि नहीं की कि क्या Apple क्वालकॉम क्यूटीएल लाइसेंस का भुगतान करेगा यदि वह अपने स्वयं के मोडेम में जाता है, लेकिन कहा कि रॉयल्टी “एक चिप प्रदान करने से स्वतंत्र” थी, जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

 

इस बीच, क्वालकॉम ने घोषणा की है कि उसकी स्नैपड्रैगन उपग्रह तकनीक अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन में आ रही है।

कंपनी ने कहा कि ‘स्नैपड्रैगन सैटेलाइट’ का इस्तेमाल ऑनर, मोटोरोला, नथिंग, ओप्पो, वीवो और श्याओमी के आने वाले स्मार्टफोन्स में किया जाएगा।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *