फतेहाबाद में किसान से 30 लाख की ठगी: HDFC बैंक ब्रांच और 3 लोगों पर आरोप, पॉलिसी के नाम पर चूना लगाया, बिना बताए की गई

 

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना के गांव इंदाछोई में ठगों ने एक किसान से 30 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी कर ली। ठगी करने वालों ने खुद को HDFC बैंक के अधिकारी बताया और पॉलिसी के नाम पर उससे 30 लाख 65 रुपए ट्रांसफर करवा लिए। किसान ने इस मामले में गांव की HDFC बैंक शाखा पर भी आरोप लगाए हैं कि उसको बिना बताए उसके खाते में पॉलिसी बना दी गई और वह पॉलिसी नंबर ठगों तक पहुंचा, उसी पॉलिसी नंबर के आधार पर उसे विश्वास में लेकर उससे ठगी की गई।

पहला मटी20I: कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्पिनरों ने बांग्लादेश पर भारत की आसान जीत में अहम भूमिका निभाई

फरवरी 2015 में खुलवाया था खाता
SP को भेजी शिकायत के आधार पर पुलिस ने HDFC बैंक ब्रांच, खुद को बैंक का अधिकारी बताने वाले 3 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 120बी, 406, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। SP को भेजी शिकायत में इंदाछोई निवासी फकीरचंद ने बताया कि गांव में HDFC बैंक की शाखा है, जिसमें उसने फरवरी 2015 में लिमिट खाता खुलवाया था। 17 लाख रुपए की लिमिट बनवाई और साढ़े 3 लाख रुपए का पर्सनल लोन था। उसका कहना है कि उसे बिना बताए उसकी एक पॉलिसी बैंक द्वारा कर दी गई।

इस पॉलिसी के नाम पर किसान को चूना लगाया गया।

इस पॉलिसी के नाम पर किसान को चूना लगाया गया।

बैंक कर्मी बनकर आरोपी ने फोन किया
फकीरचंद के अनुसार, वह काम से बैंक गया तो उसे इस पॉलिसी बारे बताया गया। कहा गया कि जो कस्टमर 10 लाख से ज्यादा का लिमिट खाता बनवाता है, उसकी पॉलिसी बैंक कर देता है। इसके बाद 2021 दिसंबर में उसके पास दिनेश नामक शख्स का फोन आया। उसने खुद को HDFC बैंक की पॉलिसी ब्रांच का कर्मचारी बताया। जिसने उसे उसकी उक्त पॉलिसी के बारे में जिक्र करते हुए किश्त पेंडिंग होने के बारे में बताया और अन्य पॉलिसी की जानकारी देने के लिए उच्चाधिकारियों से बात करवाने को कहा।

गुरुग्राम में जयपुर एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराई गाड़ी: शीशे पर बारिश का पानी आने से हादसा; कार के परखचे उड़े, सवार सुरक्षित

बैंक अधिकारी बनकर झांसे में लिया
फकीरचंद ने बताया कि फरवरी 2022 में उसके पास सुभाष का फोन आया, जिस ने खुद को HDFC बैंक की पॉलिसी ब्रांच का अधिकारी बताया और उसे विभिन्न पॉलिसी में रुपए लगाने के फायदे बताए। ज्यादा आश्वासन देने के लिए रणबीर चौधरी नामक शख्स को उच्चाधिकारी बताकर उससे बात करवाई गई। उनके प्रलोभन से वह आश्वस्त हो गया और बातों में आकर 30 लाख 65 रुपए उनके भेजे खातों में अलग-अलग तारीखों को भेज दिए। बाद में उसे ठगी का पता चला तो उसने पुलिस में शिकायत दी।

 

खबरें और भी हैं…

.

मार्क वुड इतनी जल्दी कैसे हो गए? उनके रन-अप की लंबाई बढ़ाने के लिए माइकल होल्डिंग, ब्रॉड और एंडरसन की सलाह काम आई
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *