पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को देवधर ट्रॉफी 2023 के लिए वेस्ट जोन टीम में नामित किया गया

 

24 जुलाई से पुडुचेरी में शुरू होने वाले आगामी 2023 देवधर ट्रॉफी सीज़न के लिए, वेस्ट ज़ोन ने पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को अपनी टीम में शामिल किया है। मुंबई के दोनों बल्लेबाज इस साल की शुरुआत में रणजी सीज़न में 41 बार के विजेता के रूप में शीर्ष रन बनाने वालों में से थे।

पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को देवधर ट्रॉफी 2023 के लिए वेस्ट जोन टीम में नामित किया गया

शॉ, जिनके लिए आईपीएल 2023 सीज़न भूल गया था, को हाल ही में उनकी आक्रामक खेल शैली के लिए सवालों के घेरे में रखा गया था। “व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि मुझे अपना खेल बदलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मैं जितना हूँ उससे थोड़ा अधिक होशियार हूँ। मैं पुजारा सर की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता या पुजारा सर मेरी तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते,” मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने कहा था। “तो, मैं जो करने की कोशिश कर रहा हूं वह वे चीजें हैं जो मुझे यहां तक ​​ले आई हैं, उदाहरण के लिए, आक्रामक बल्लेबाजी, मैं इसे बदलना पसंद नहीं करता।”

दूसरी ओर, सरफराज खान पिछले कुछ समय से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय ड्रेसिंग रूम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा था, ”दिन के अंत में, यदि आप अनफिट हैं, तो आप शतक नहीं बना पाएंगे। इसलिए क्रिकेट फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है. मुझे इससे कोई समस्या नहीं है कि आप यो-यो टेस्ट करना चाहते हैं या जो भी हो, लेकिन यो-यो टेस्ट एकमात्र मानदंड नहीं हो सकता। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह व्यक्ति क्रिकेट के लिए भी फिट है। और अगर वह व्यक्ति, चाहे वह कोई भी हो, क्रिकेट के लिए फिट है, तो मुझे नहीं लगता कि इससे वास्तव में कोई फर्क पड़ना चाहिए।”

डेविड डी गेआ का मैन यूनाइटेड से बाहर होना टेन हैग के सामरिक परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करता है

अन्य संस्करणों में, भारत ए के कप्तान प्रियांक पांचाल को कप्तान बनाया गया है। शिवम दुबे और तुषार देशपांडे, जो इसका हिस्सा थे चेन्नई सुपर किंग्स’आईपीएल विजेता टीम को भी जोड़ा गया है। 2022 U19 विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर भी ऐसे ही हैं।

12 बार की देवधर ट्रॉफी विजेता टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया भी शामिल हैं।

.
एसडीएम ने किया जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा पालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *