पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने 2019 विश्व कप के दौरान एमएसडी सेवानिवृत्ति पर धोनी-पंत की बातचीत का खुलासा किया

 

भारत के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने खुलासा किया कि एमएस धोनी ने विश्व कप 2019 के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास के बारे में पहले ही अपना मन बना लिया था। श्रीधर ने धोनी और ऋषभ पंत के बीच भारत के विश्व कप सेमीफाइनल के रिजर्व डे के दौरान हुई बातचीत का खुलासा किया न्यूज़ीलैंड।

पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने 2019 विश्व कप के दौरान एमएसडी सेवानिवृत्ति पर धोनी-पंत की बातचीत का खुलासा किया

2014 से 2021 तक टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के रूप में काम करने वाले श्रीधर ने अपनी किताब ‘कोचिंग बियॉन्ड- माई डेज़ विद द इंडियन क्रिकेट टीम’ में लिखा है, “अब मैं बीसीसीआई के साथ साक्षात्कार के समय यह खुलासा कर सकता हूं, जिसमें मैंने भाग लिया था एंटिगा से, मैं यथोचित निश्चित था कि सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए, एमएस ने देश के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने इसकी घोषणा नहीं की थी, बेशक, लेकिन मैं आपको बताउंगा कि मुझे क्यों पता था। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे विश्व कप सेमीफाइनल में रिजर्व डे की सुबह, मैं ब्रेकफास्ट हॉल में पहला व्यक्ति था। मैं अपनी कॉफी पी रहा था जब एमएस और ऋषभ अंदर आए, अपना सामान उठाया और मेरे साथ मेरी टेबल पर आ गए।

ठंड से किसानों के चहरे खिले: गेहूं की फसल में पीले रतवे पर ध्यान दे किसान, इस बार अच्छी पैदावार होने की संभावना

एमएस धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 98 ट्वेंटी-20 खेलने के बाद 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

बाएं हाथ के स्पिनर श्रीधर के लिए खेले हैदराबाद 1990 के दशक के अंत में, उन्होंने यह भी लिखा, “न्यूज़ीलैंड के पास बल्लेबाजी करने के लिए केवल कुछ ओवर थे और हम उसके बाद अपनी पारी शुरू करेंगे, इसलिए मैच यथोचित रूप से जल्दी समाप्त हो जाएगा। ऋषभ ने एमएस से हिंदी में कहा, ‘भैया, कुछ लड़के आज ही अकेले में लंदन जाने की योजना बना रहे हैं। क्या आपको दिलचस्पी होगी?’ एमएस ने जवाब दिया, ‘नहीं, ऋषभ, मैं टीम के साथ अपनी आखिरी बस ड्राइव को मिस नहीं करना चाहता।’

ट्विटर का कहना है कि सिस्टम बग के माध्यम से नया उपयोगकर्ता डेटा लीक होने का कोई सबूत नहीं है

संयोग से, राष्ट्रीय रंग में अपने आखिरी मैच में, धोनी 2019 में अंतिम उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के विश्व कप सेमीफाइनल खेल के दौरान एक बार फिर दुखद रूप से रन आउट हो गए। 92/6 240 का पीछा करते हुए लेकिन रवींद्र जडेजा और धोनी ने आठवें विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी करके संतुलन बहाल किया। अंत की ओर, जैसे-जैसे खेल तार-तार होता गया, सारी उम्मीदें धोनी के कंधों पर टिक गईं। लेकिन नियति ने एक क्रूर मोड़ साथ रखा था। एक गेंद को लेग-साइड की ओर टकराने के बाद, धोनी ने स्ट्राइक को बरकरार रखने के लिए तेजी से दोहरा प्रदर्शन किया, लेकिन मार्टिन गप्टिल के जादू के क्षण ने पूर्व भारतीय कप्तान को भारतीय जीत की किसी भी उम्मीद को धराशायी करने के लिए अपनी जमीन से बाहर कर दिया।

ट्विटर का कहना है कि सिस्टम बग के माध्यम से नया उपयोगकर्ता डेटा लीक होने का कोई सबूत नहीं है .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *