पुलिस ने 96 गुम हुए मोबाईल तलाश कर किए मालिकों के हवाले

11.25 लाख रूपये है बरामद किए गये मोबाईलों की कीमत

एस• के • मित्तल 
जींद,       साईबर सुरक्षा शाखा जीन्द पुलिस ने आम जनता के गुम हुए 96 मोबाईल फोन की तलाश करके उनके असल मालिकों के हवाले किए हैं।
पुलिस उप अधीक्षक जीन्द श्री जितेंद्र सिंह द्वारा मोबाईल मालिकों को ये मोबाईल सौंपे हैं जो व्यक्ति मोबाईल लेने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नहीं आ पाये पुलिस विभाग ने उनके घर जाकर उन्हे मोबाईल दिये। जानकारी देते हुए डीएसपी श्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस सम्बन्ध में मिली शिकायतों पर कार्यवाही करते हुए मुख्य सिपाही अमित कुमार के नेतृत्व में मनीष कुमार, संदीप व विजय ने मिलकर अप्रैल 2022 से लेकर जुलाई 2022 तक के जीन्द जिले से गुम हुए 96 मोबाईल फोन की तलाश की है।
बरामद किए गए मोबाइल की कीमत लगभग 11लाख 25 हजार रूपए है। साईबर सैल को आम जनता के गुम हुए मोबाईलों को बरामद करने के सम्बन्ध में विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं। जिस पर साईबर शाखा द्वारा आम जनता के गुमशुदगी के फोन को सर्च पर लगाया जाता है व फोन बरामद होने पर उनके असल मालिक को कार्यालय में बुलाकर उनके सुपुर्द किया जाता है। अक्सर लोगों की लापरवाही से मोबाईल गुम हो जाते हैं। मोबाईल के गुम होने की सूचना तुरन्त पुलिस को और सम्बन्धित कम्पनी (जिसका सीम कार्ड प्रयोग किया जाता है) को दें ताकि आपके मोबाईल का कोई दुरूपयोग ना कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *