Income Tax की एडिशनल कमिश्नर के नाम पर ठगी: पानीपत में तैनात मोनिका सिंह के नाम और उनके पिता की फोटो लगाकर बनाया फर्जी अकाउंट; लोगों से मांगे रुपए

 

हरियाणा के पानीपत में तैनात इनकम टैक्स महकमे की एडिशनल कमिश्नर मोनिका सिंह के नाम और उनके पिता की फोटो के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। साइबर क्रिमिनल्स ने सोशल मीडिया पर मोनिका सिंह के नाम से अकाउंट बनाया। इस अकाउंट में मोनिका सिंह का मोबाइल नंबर लिखा गया है और प्रोफाइल फोटो के तौर पर उनके पिता की तस्वीर लगाई गई है।

गुरुग्राम में मौत की मंजिल: निर्माणाधीन बिल्डिंग की 17वें फ्लोर से गिरे 5 मजदूर; 4 की मौके पर ही मौत

साइबर ठगों ने इस अकाउंट के जरिये अलग-अलग लोगों से एक ई-कॉमर्स साइट के गिफ्ट कार्ड के जरिए रुपयों की मांग की। जिन लोगों से रुपए मांगे गए, उन्होंने शक होने पर मोनिका सिंह से संपर्क किया। उसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। इनकम टैक्स महकमे की एडिशनल कमिश्नर मोनिका सिंह ने दो अगस्त को इस मामले में पानीपत के SP को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। यह अटैंप्ट टू फ्रॉड का केस है।

स्क्रीन शॉर्ट से हुआ खुलासा
पानीपत के एसपी को दी गई शिकायत में मोनिका सिंह ने बताया कि वह पानीपत की एक निजी टाउनशिप में रहती हैं। उनके संज्ञान में आया है कि किसी अंजान शख्स ने सोशल मीडिया पर उनके नाम और उनके पिता की फोटो का मिसयूज करते हुए अकाउंट बनाया है। इस फर्जी अकाउंट के जरिये लोगों से लाखों रुपए की मांग की जा रही है।

बहादुरगढ़ में ट्रेन से कटकर 2 की मौत: दोनों साढू रात को घूमने निकले तो लौटे नहीं; हादसे के कारणों का खुलासा नहीं

मोनिका सिंह के नाम से बनाए गए अकाउंट से इस तरह के मैसेज भेजकर लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं।

मोनिका सिंह के नाम से बनाए गए अकाउंट से इस तरह के मैसेज भेजकर लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं।

इनकम टैक्स महकमे की एडिशनल कमिश्नर मोनिका सिंह ने बताया कि उनके पास ऐसे कई स्क्रीन शॉट आए हैं जिसमें फर्जी अकाउंट बनाने वाले शख्स ने लोगों से पैसे मांगे हैं। इन लोगों को पैसे डिपॉजिट कराने के लिए ठगों ने बैंक डिटेल भी दी है। इन स्क्रीन शॉट से यह भी स्पष्ट हो रहा है कि ठगी एक ई-कॉमर्स साइट के गिफ्ट कार्ड के जरिये भी ठगी की कोशिश कर रहा है।

मोनिका सिंह ने पानीपत पुलिस से उनके नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी की कोशिश कर रहे शख्स का पता लगाने और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *