पुलिसियां चालानिंग कार्रवाई से जनता में रोष

पुलिस की गाड़ी के कारण नहर पूल पर लगा रहा जाम

पुलिस कर्मचारी वाहनों की निकाल रहे हैं चाबी

एस• के• मित्तल 
सफीदों,     सफीदों पुलिस द्वारा की जा रही चालानिंग कार्रवाई से नगर की जनता में भारी रोष है। जहां पुलिस का काम जाम वगैरह नहीं लगने देना है लेकिन मंगलवार को पुलिस खुद ही नहर पूल पर जाम लगाती हुई दिखाई पड़ी। मिली जानकारी के अनुसार नगर के नहर पूल का निर्माण कार्य चल रहा है। पूल निर्माण के लिए अस्थाई मार्ग की व्यवस्था की हुई है।
नहर पूल की पश्चिमी दिशा में पकौड़ों की दुकान के पास वाहनों को निकलने के लिए मार्ग काफी संकरा है। इस संकरे मार्ग के ठीक साथ में पकौड़ों की दुकान के बाहर डायल 112 की गाड़ी को अड़ाकर पुलिस ने चालान करने शुरू कर दिए। पुलिस कर्मचारी एकदम से वाहनों के आगे अड़कर उन्हे रोकने लगे और दुपहिया वाहनों ंकी चाबियां निकालने लगे। कुछ ही देर में वहां पर अफरा-तफरी मच गई। साथ में मार्ग संकरा होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की भीड़ जमा हो गई।
वहीं पुलिस की चालानिंग कार्रवाई का पता चलते हुए काफी तादाद में वाहन नागक्षेत्र मोड के पास संकरे पूल से गुजरने लगे और थोड़ी ही देर में वहां पर भी जाम की स्थिति बन गई। वहीं दुकानदारों में भी दबी जुबान में रोष देखने को मिला। दुकानदारों का कहना था कि पहले ही भंयकर मंदी का दौर है तथा बच्चों का पेट पालना मुश्किल हो रहा है। ऐसी मंदी की भयंकर स्थिति में पुलिस यहां पर वाहन अड़ाकर चालान कर रही है जोकि जायज नहीं है। पुलिस को देखकर एक आध जो ग्राहक आना होता है तो वह भी खिसक लेता है। लोगों का कहना था कि पुलिस चालान कार्य करे उन्हे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन यह चालानिंग कार्रवाई नगर के बाहर होनी चाहिए, ताकि शहरवासी परेशान ना हों। इसी प्रकार का मामला कुछ दिन पूर्व नगर के हाट रोड़ व रेलवे रोड़ पर दिखाई पड़ा। जब पुलिस ने वहां पर खड़े वाहनों के चालान काटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *