Apple ने iPadOS 16 की घोषणा की लेकिन इसका सबसे अच्छा फीचर सभी iPads में नहीं आ रहा है: सभी विवरण

 

Apple ने नए iPadOS 16 संस्करण के साथ इस साल iPads में आने वाले विवरणों और नई सुविधाओं की पुष्टि की। जैसा कि अपेक्षित था, कंपनी ने अपने लोकप्रिय टैबलेट में नई मल्टी-टास्किंग क्षमताओं को जोड़ा है, लेकिन एक बड़ा सवालिया निशान है कि कौन से iPad मॉडल नई सुविधाओं का समर्थन करेंगे।

पोको ने भारत के नए प्रमुख की नियुक्ति की, पोको F4 ग्लोबल लॉन्च को चिढ़ाया: यहाँ क्या उम्मीद की जाए

और कंपनी ने हमारे संदेह की पुष्टि करते हुए कहा कि नए मैक जैसे ऐप और स्टेज मैनेजर फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए, आपके पास आईपैड होना चाहिए जो एम 1 चिपसेट द्वारा संचालित हों।

पोको ने भारत के नए प्रमुख की नियुक्ति की, पोको F4 ग्लोबल लॉन्च को चिढ़ाया: यहाँ क्या उम्मीद की जाए

तो, इसका मतलब है कि पुराने iPad और iPad Air (चौथी पीढ़ी तक) वाले लोगों को ये सुविधाएँ नहीं मिलेंगी। इसके बजाय, उनका iPadOS 16 संस्करण उन बुनियादी परिवर्तनों तक सीमित रहेगा जो इस वर्ष iPad के लिए नया प्लेटफ़ॉर्म प्राप्त कर रहे हैं।

Apple ने पिछले साल M1-आधारित iPad Air 2022 मॉडल लॉन्च किया था, और इसके सभी iPad Pro मॉडल को M-सीरीज़ सिलिकॉन में अपग्रेड किया गया है। लेकिन आपके पास अभी भी कई आईपैड हैं, जिनमें एयर और मिनी संस्करण शामिल हैं, जो ए-सीरीज़ चिपसेट द्वारा संचालित होते हैं।

भले ही iPadOS 16 iPads के एक बड़े सेट के साथ संगत है, लेकिन सुविधाओं को सीमित करना उन लोगों के लिए अनुचित है जिन्होंने पिछले एक-एक साल में महंगे टैबलेट खरीदे हैं। ऐप्पल ने अपनी नई सुविधाओं के लिए ए-सीरीज़ आईपैड को छोड़ने का स्पष्ट कारण नहीं दिया है, लेकिन यह संभव है कि कंपनी एम-सीरीज़ को सभी पीसी-संबंधित उत्पादों के लिए अपने वास्तविक चिपसेट बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसमें आईपैड शामिल हैं .

एलोन मस्क ने $44 बिलियन के सौदे से दूर जाने की धमकी दी, यदि ट्विटर नकली खातों पर वास्तविक डेटा साझा नहीं करता है

दूसरा संभावित कारण यह हो सकता है कि M1 iPads में 8GB RAM है, जो कि नए iPadOS 16 प्लेटफॉर्म की मल्टीटास्किंग क्षमताओं के लिए आवश्यक हो सकता है।

iPadOS 16 इस साल इन iPad मॉडल के लिए आ रहा है

अब जब हमने बात कर ली है कि गैर-एम1 चिपसेट वाले आईपैड में आईपैडओएस 16 की कौन-सी विशेषताएं नहीं आ रही हैं, तो यहां आईपैड मॉडल हैं जो अभी भी नए संस्करण के साथ संगत हैं।

आईपैड (5वीं पीढ़ी)
आईपैड (छठी पीढ़ी)
आईपैड (7वीं पीढ़ी)
आईपैड (8वीं पीढ़ी)
आईपैड (9वीं पीढ़ी)
आईपैड एयर (तीसरी पीढ़ी)
आईपैड एयर (चौथा पीढ़ी)
आईपैड एयर (5वीं पीढ़ी)
आईपैड मिनी (चौथा पीढ़ी)
आईपैड मिनी (5वीं पीढ़ी)
आईपैड प्रो (पहली पीढ़ी)
आईपैड प्रो (दूसरा जीन)
आईपैड प्रो (तीसरी पीढ़ी)
आईपैड प्रो (चौथा पीढ़ी)
आईपैड प्रो (5वीं पीढ़ी)

iPadOS 16 का डेवलपर प्रीव्यू आउट हो गया है, जबकि पब्लिक बीटा अगले महीने से उपलब्ध होगा। अंतिम iPadOS 16 रिलीज़ इस साल सितंबर-अक्टूबर की समय सीमा के आसपास होगा।

एलोन मस्क ने $44 बिलियन के सौदे से दूर जाने की धमकी दी, यदि ट्विटर नकली खातों पर वास्तविक डेटा साझा नहीं करता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!