पुत्र की याद में राजकीय स्कूल में लगवाया वाटर कूलर

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      नगर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को समाजसेवी सूरजभान जैन ने अपने दिवंगत पुत्र अजय कुमार जैन की याद में एक वाटर कूलर भेंट किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्राचार्य बलजीत लांबा ने की। लाला सूरजभान जैन ने रीबन काटकर वाटर कूलर का शुभारंभ किया।
इसके अलावा स्कूल के लेक्चरर हितेश ने अपनी ओर से स्कूल में एक कम्प्यूटर भेंट किया। अपने संबोधन में प्राचार्य बलजीत लांबा ने कहा कि सूरजभान जैन व हितेश जैसे समाजसेवियों के बल पर ही समाज में सेवा के कार्य हो रहे है और उन सेवा कार्यों से समाज के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। स्कूल में इस वाटर कूलर के लगने से स्कूल में पढ़ने आने वाली छात्राओं को गर्मियों में ठण्डा और स्वच्छ जल प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि समाजसेवा से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है।
हर व्यक्ति को सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य बलजीत लांबा ने सूरजभान जैन व प्रोफेसर हितेश को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सुशील जैन, सुनील जैन, मयंक जैन, राममेहर, देवेंद्र, शांति देवी, गीता देवी, मनोज कुमार, संजय ढिल्लो, सोहन लाल व अशोक कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *