पिल्लूखेड़ा में धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        भगवान परशुराम सेवा समिति के तत्वावधान में पिल्लूखेड़ा की ब्राह्मण धर्मशाला में भगवान परशुराम जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि राई हलका के विधायक मोहनलाल बड़ौली ने शिरकत की।
वहीं विशिष्टातिथि के रूप में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, पूर्व भ्भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, भाजपा प्रदेश सह प्रवक्ता कर्मबीर सैनी, समाजसेवी राकेश शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, राजेश शर्मा चौचड़ा, रघुनंदन पोलिस्त व संजय शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. कश्मीरी लाल शर्मा व मंच का संचालन सियाराम भारद्वाज ने किया। समाज की ओर से अतिथियों को पगड़ी पहनाकर, शाल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि समाज के लोग आपस में एकता व प्यार बनाकर रखें। भगवान परशुराम ने पूरे विश्व का मार्गदर्शन किया और अन्याय के खिलाफ अनेकों बार लड़ाईयां लड़ी।
हर मनुष्य को भगवान परशुराम के गुणों को अपने जीवन में ग्रहण करना चाहिए। जो भगवान के गुणों को धारण करता है वही सच्चे अर्थों में भगवान का सच्चा सेवक होता है। हम सबको भगवान परशुराम के दिखाए हुए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर समाज की ओर से मुख्यातिथि विधायक मोहनलाल बड़ौली के सम्मुख भगवान परशुराम के नाम से एक अनुसंधान केंद्र का निर्माण करवाए जाने की मांग रखी गई। जिस पर विधायक ने समाज को आश्वासन दिया कि वे इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखेंगे। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानि किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *