पानीपत DTP की बड़ी कार्रवाई: सिवाह खेड़ी में अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा; 8 एकड़ में बसी अवैध कॉलोनी उजाड़ी

गांव सिवाह खेड़ी में अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा।

हरियाणा के पानीपत जिले के DTP ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने सनौली रोड के साथ लगती सिवाह खेड़ी में राजस्व संपत्ति में नव-निर्मित अवैध कॉलोनी को गिराने का अभियान चलाया गया।

करनाल में युवक का अपहरण कर किया कुकर्म: 4 के खिलाफ मामला दर्ज, अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल

सिवाह खेड़ी में लगभग 8 एकड़ में इस अवैध कॉलोनी में बनी रोड नेटवर्क को उखाड़ दिया गया। यहां 5 आवासीय घर, 20 DPC और एक अनधिकृत फैक्ट्री को तोड़ा गया। सिवाह खेड़ी में कृषि भूमि पर अवैध रुप से कॉलोनी काटी जा रही थी।

पहले भी दी गई थी सूचना
पहले भी सूचना मिलते ही तत्कालीन DTP (इंफोर्समेंट) ने यहां कार्रवाई की थी। फिर भी यहाँ लोगों ने अवैध निर्माण किया। इसके साथ ही वहां एक सूचना बोर्ड भी लगवा विभाग द्वारा लगवाया हुआ है। सख्त निर्देश देते हुए कहा कि उक्त भूमि कृषि की है।

इस भूमि पर किसी भी तरह के निर्माण से पहले निदेशक नगर व ग्राम आयोजन विभाग हरियाणा, चंडीगढ़ की अनुमति अनिवार्य है। नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिर भी वहां अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा था। कुछ लोगों ने यहां अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की थी। विभाग ने लोगों को चेतावनी दी कि अगर दोबारा अवैध निर्माण किए गए तो मामले दर्ज किए जाएंगे

जींद में पुलिस ने पकड़े 5 युवक: जुलाना में स्कूल के गेट पर की थी फायरिंग; जमीन को लेकर विवाद

अवैध निर्माण नहीं कराने दिया जाएगा: DTP
जिला नगर योजनाकार सुनील कुमार ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई अवैध कॉलोनियों के खिलाफ की जाती रहेगी। कोई निर्माण बिना मंजूरी के पाया गया तो उसे गिरा दिया जाएगा और कड़ी कार्रवाई कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.संत रविदास जयंती: समाज के लोगों को साथ लेकर सरकारी तौर पर मनाई जा रही महापुरुषों की जयंतियां : बेदी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *