पलवल में व्यक्ति ने पंचायत भवन में की आत्महत्या: बाथरुम में रोशनदान से लटका मिला; सुसाइड नोट में वकील पर प्रताड़ना के आरोप

 

पलवल में चौकीदार की मौत को लेकर कार्रवाई करते हुए पुलिस।

हरियाणा के पलवल में पंचायत भवन पृथला में तैनात चौकीदार ने शुक्रवार को बाथरुम में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मौके से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है। इसमें एक वकील पर परेशान करने के आरोप लगे हैं। गदपुरी थाना पुलिस ने बेटे की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया।

हायर एजुकेशन ने जारी की नए कोर्सेज की सूची: राजकीय कॉलेज हिसार की बजाय आदमपुर को मिली एमए सोशियोलॉजी, डाटा- उगालन में बीकॉम कोर्स बंद

गदपुरी थाना प्रभारी राजबीर के अनुसार, पृथला गांव निवासी नवीन ने दी शिकायत में कहा है कि उसके पिता महावीर गांव में ही स्थित पंचायत भवन में चौकीदार थे। उनके घुटनों में काफी दिनों से परेशानी थी। इसके लिए उन्होंने गांव के ही निवासी राकेश जो वकील है, से घुटनों के इलाज के लिए 4 लाख रुपए मांगे थे।

इसकी एवज में राकेश ने उसके पिता से 4 लाख रुपए के बैंक चेक ले लिए, लेकिन रुपए नहीं दिए। इससे उसके पिता काफी दिनों तक राकेश से चेक वापस मांगते रहे। राकेश ने कहा कि चेक उससे गुम हो गए हैं, जो करना है कर लो। करीब एक सप्ताह पूर्व राकेश ने चेक बैंक में लगा कर बाउंस करा दिए। उसके पिता को नोटिस भेज दिया। आरोपी राकेश उसके पिता को प्रताड़ित कर रहा था तथा उससे उसकी दुकान हड़पने की धमकी दे रहा था।

वकील से परेशान होकर उसके पिता ने शुक्रवार को सुबह ड्यूटी पर जाने के बाद पृथला पंचायत भवन के बाथरुम में लगे रोशनदान में चुन्नी का फंदा लगाकर फांसी लगा ली और उनकी मौत हो गई। मरने से पूर्व उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें आरोपी राकेश की वजह से आत्महत्या करना बताया है।

पुलिस जांच अधिकारी मुकेश ने बताया कि मृतक के पुत्र की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। बरामद सुसाइड नोट की भी जांच कराई जा रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

.
ट्विटर ने अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए भारत में 25 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *