नौकरियों पर पहला हक हरियाणवियों का होना चाहिए: नवीन जयहिंद

बेरोजगारों की बारात का न्योता देने सफीदों पहुंचे नवीन जयहिन्द

एस• के• मित्तल 
सफीदों,           नवीन जयहिंद ने शुक्रवार को नगर की ब्राह्मण धर्मशाला में पहुंचकर लोगों को 14 जनवरी को रोहतक के मानसरोवर पार्क से भाजपा के राज्य कार्यालय रोहतक पर आयोजित होने वाली बेरोजगारों की बारात में शामिल होने का न्यौता दिया। जयहिन्द ने एक नंबर 7027-822-822 जारी करते हुए बताया कि कोई भी इस बारात में शामिल होने के लिए इस नंबर पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।
उन्होंने बताया कि अब तक 4000 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बेरोजगारों की बारात निकालनी इसलिए जरूरी है क्योंकि 8 साल पहले भाजपा नेता ओमप्रकाश धनखड़ ने बेरोजगारों को रोजगार दिलवाने की बात कहीं थी लेकिन वे अपने वायदे पर खरा नहीं उतर पाए। जयहिन्द ने गृहमंत्री अनिल विज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विज ने आजतक हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस के समान वेतन देने का वायदा पूरा नहीं किया है। जयहिन्द ने हरियाणा के विपक्ष को घेरते हुए कहा कि हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है जो कि प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता आवाज नही उठा रहा। हो सकता है कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर उन्हें चुप रखना चाहती है लेकिन वे चुप बैठने वाले नही है, इसी तरह से हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे।
जयहिन्द ने कहा कि वे नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले है। चाहे यह सरकार मुझे चाहे सौ बार गिरफ्तार कर ले या सौ बार जेल में डाल दे लेकिन सरकार को इन मुद्दों से भटकने नही दूंगा और जनता की आवाज उठाने से जयहिन्द कभी पीछे नही हटेगा। इस मौके पर उन्होंने महिला खिलाड़ी से छेड़छाड़ मामले में सरकार से खेलमंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे की मांग भी की। खेल मंत्री का बचाव करके  सीएम बेशर्मी की सभी हदे पर कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार पहले तो पीपीपी आईडी के नाम पर लाखों बुजुर्गों, विधवाओं व विकलांगो की पेंशन काट दी और अब बीपीएल कार्ड काट कर जनता को परेशान किया जा रहा है जोकि गरीब जनता के साथ सरासर अन्याय है।
जयहिन्द ने कहा कि सरकार हरियाणा की भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही है। जबकि हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी का होना चाहिए। हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद भी हरियाणा के लोगों को एसवाईएल का पानी नहीं दिला पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *