सानिया मिर्जा फरवरी में दुबई में डब्ल्यूटीए 1000 में रिटायर होने की योजना की पुष्टि करती हैं

 

हाल ही में एक साक्षात्कार में, पूर्व युगल विश्व नंबर 1 सानिया मिर्जा ने अगले महीने दुबई में होने वाले WTA 1000 कार्यक्रम में संन्यास लेने की अपनी योजना की पुष्टि की। मिर्जा ने शुरू में 2022 सीज़न पूरा करने के बाद अपने रैकेट को लटकाने की योजना बनाई थी, लेकिन चोट की समस्याओं के बाद साल की दूसरी छमाही में उन्हें दरकिनार कर दिया, उन्होंने निर्णय में देरी करने का फैसला किया।

सानिया मिर्जा फरवरी में दुबई में डब्ल्यूटीए 1000 में रिटायर होने की योजना की पुष्टि करती हैं

36 वर्षीय इस महीने कजाकिस्तान की एना डेनिलिना के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला डबल्स में खेलेंगी, जो कोहनी की चोट के कारण पिछले साल यूएस ओपन से चूकने के बाद किसी ग्रैंड स्लैम इवेंट में उनकी अंतिम उपस्थिति होगी।

अन्य फिटनेस मुद्दों ने भी हाल के दिनों में उसे परेशान किया है – जिसमें लगातार पिंडली की समस्या भी शामिल है – लेकिन वह मैच कोर्ट पर खेल को अलविदा कहने में सक्षम है। “ईमानदारी से कहूं तो मैं जो इंसान हूं, मुझे अपनी शर्तों पर काम करना पसंद है। इसलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहता। इसलिए मैं प्रशिक्षण ले रही हूं,” उसने wtatennis.com को बताया।

स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 एसओसी के साथ मोटोरोला थिंकफोन का अनावरण: उपलब्धता, विशिष्टता और विशेषताएं

उसके पिता, इमरान ने विंबलडन में उसकी अंतिम उपस्थिति के बाद पिछले साल इस अखबार को बताया था, जहां वह मिश्रित युगल फाइनल में मामूली रूप से चूक गई थी, कि डब्ल्यूटीए फाइनल में झुकना – दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करना – उसे समाप्त करने का एक उपयुक्त तरीका था करियर। हालाँकि, चोटों ने उस योजना को पटरी से उतार दिया।

मिर्जा एक ऐसी पीढ़ी में भारतीय टेनिस की चमकती रोशनी में से एक थे, जिसे युगल सर्किट के बाहर ज्यादा सफलता नहीं मिली। छह ग्रैंड स्लैम जीतने और विश्व नंबर 1 युगल खिलाड़ी बनने से पहले, उनका एक उल्लेखनीय एकल करियर भी था, जो विश्व नंबर 27 की कैरियर-उच्च रैंकिंग तक पहुंच गया था। मेजर, 2005 यू.एस. ओपन के चौथे दौर में पहुंचे।

36 साल की उम्र में, कई गंभीर चोटों की समस्याओं के कारण, मिर्ज़ा की प्राथमिकताएँ बदल गई हैं। “मेरे दिमाग में वास्तव में भावनात्मक रूप से इतना आगे बढ़ने की क्षमता नहीं है। मैं 2003 में पेशेवर बन गई, “डब्ल्यूटीए ने उसे उद्धृत किया था। “प्राथमिकताएं बदल जाती हैं, और अब मेरी प्राथमिकता अपने शरीर को हर दिन सीमित करने की नहीं है।”

सेवानिवृत्ति के बाद, मिर्जा ने दुबई में अपनी अकादमियों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है, जो एक दशक से भी अधिक समय से उनके निवास का शहर है, इसके अलावा उन्होंने अपनी शुरुआत की हैदराबाद. उन्होंने कहा, “मेरे लिए उन जगहों पर अपने अनुभव साझा करना महत्वपूर्ण है जहां मैं रहती हूं, इसलिए मेरे पास एक हैदराबाद में और एक दुबई में है।”

‘इरादा महत्वपूर्ण था’: सूर्यकुमार यादव के साथ साझेदारी पर अक्षर पटेल

उनका आखिरी पेशेवर कार्यक्रम, दुबई टेनिस चैंपियनशिप 19 फरवरी से शुरू होगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *