नूंह पहुंची 5 सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी: DC-SP से हिंसा के बारे में ली जानकारी; नलहड़ मंदिर-साइबर थाने का किया निरीक्षण

 

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल शोभा यात्रा के समय हुई हिंसा के बाद रविवार को पहली बार एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने नूंह में पहुंच मौके का निरीक्षण किया। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में रिटायर्ड चीफ जस्टिस पटना हाईकोर्ट एंड पूर्व चेयरमैन कैट दिल्ली एल नरसिम्हा रेड्डी, पूर्व IPS हरियाणा कैडर राजपाल सिंह, अधिवक्ता एंड पूर्व जॉइंट रजिस्ट्रार (लॉ) NHRC ओपी व्यास, सीनियर जर्नलिस्ट संजीव नायक, अधिवक्ता एंड पूर्व कंसलटेंट NCPCR भावना बजाज का एक दल नूंह के सर्किट हाउस पहुंचा।

चीन सीमा पर 3 साल में भारत के 295 प्रोजेक्ट: BRO DG बोले- 60 और परियोजनाएं तैयार होंगी, 3-4 साल में चीन को पछाड़ देंगे

नूंह के नलहड़ मंदिर में जानकारी लेते फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य।

नूंह के नलहड़ मंदिर में जानकारी लेते फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य।

बड़कली चौक स्थित बंटी तेल मिल पर भी पहुंची कमेटी
फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने सबसे पहले डीसी धीरेंद्र खड़गटा और एसपी नरेंद्र बीजारनिया से 31 जुलाई की हिंसा के बारे में पूरी जानकारी ली। फिर उसके बाद साइबर क्राइम थाने का निरीक्षण किया। वहां से भी पूरी हिंसा की जानकारी ली। इसके बाद कमेटी नलहड़ शिव मंदिर पहुंची। वहां पर मंदिर के पुजारी व अन्य लोगों से बातचीत की। इसके बाद कमेटी सीधा बड़कली चौक स्थित बंटी तेल मील के वहां पर पहुंची।

पलवल में मंत्री बनवारी लाल की ग्रीवेंस मीटिंग: लोग बोले- अधिकारी कहते हैं, जो करना है कर लो; भाजपा MLA ने कहा- इन्हें ठीक करो

नूंह साइबर थाना का निरीक्षण करते कमेटी के लोग।

नूंह साइबर थाना का निरीक्षण करते कमेटी के लोग।

हिंसा में मारे गए शक्ति सिंह के घर पहुंच ली जानकारी ​​​​​​​
जहां 31 जुलाई को हिंसा के बाद तेल मील को आग के हवाले किया गया। वहां से जानकारी लेने के बाद फैक्ट फाइंडिंग कमेटी सीधा भादस गांव में हिंसा में मारे गए शक्ति सिंह सैनी के घर पहुंची। उनके परिवार से बातचीत की। इसके बाद कमेटी सर्किट हाउस वापस आ गई।

सर्किट हाउस में इंतजार कर रहे एडवोकेट के एक प्रतिनिधिमंडल से कमेटी मिली। हिंसा के दौरान जिन लोगों का नुकसान हुआ, कमेटी ने उनसे भी बात की।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट: गरज-चमक के साथ 40KM रफ्तार से चलेंगी हवाएं; 28 को विदा ले सकता है मानसून

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *