निष्क्रिय Google खातों के YouTube वीडियो अभी नहीं हटाए जाएंगे

 

Google निष्क्रिय खातों को हटा रहा है

Google निष्क्रिय खातों को हटा रहा है लेकिन कंपनी का कहना है कि YouTube वीडियो नहीं हटाए जाएंगे।

Google ने स्पष्ट किया है कि वह YouTube वीडियो वाले खातों को नहीं हटाएगा, यह घोषणा करने के बाद कि वह व्यक्तिगत खातों और उनकी सामग्री को हटा देगा जिनका कम से कम 2 वर्षों से उपयोग या साइन इन नहीं किया गया है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट को अपडेट करते हुए कहा, “इस समय YouTube वीडियो वाले खातों को हटाने की हमारी कोई योजना नहीं है”।

पानीपत में दोस्त ने 32 हजार हड़पे: पत्नी को DC रेट पर नौकरी लगवाने का झांसा; पैसे वापस मांगने पर जाति सूचक शब्द कहे

यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए एक राहत के रूप में आया कि YouTube वीडियो अछूते रहेंगे।

इस साल के अंत से, अगर किसी Google खाते का इस्तेमाल कम से कम 2 साल से नहीं किया गया है या उसमें साइन इन नहीं किया गया है, तो कंपनी खाते और उसकी सामग्री को हटा सकती है — जिसमें Google Workspace (Gmail, Docs, Drive, Meet, Calendar) और Google की सामग्री भी शामिल है तस्वीरें।

Google ने अपनी घोषणा में कहा, “हमारे आंतरिक विश्लेषण से पता चलता है कि छोड़े गए खातों में सक्रिय खातों की तुलना में 2-चरणीय सत्यापन की संभावना कम से कम 10 गुना कम है।” पहचान की चोरी से लेकर अवांछित या दुर्भावनापूर्ण सामग्री, जैसे स्पैम के लिए वेक्टर तक किसी भी चीज़ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।”

जिम्नास्टिक महासंघ का कहना है कि डोप अपराधी दीपा कर्मकार की वाडा के नियमों के अनुसार प्रशिक्षण शिविर में वापसी

नीति केवल व्यक्तिगत Google खातों पर लागू होती है, और यह स्कूलों या व्यवसायों जैसे संगठनों के खातों को प्रभावित नहीं करेगी।

जबकि नीति अब प्रभावी होती है, यह उपयोगकर्ताओं को एक निष्क्रिय खाते के साथ तुरंत प्रभावित नहीं करेगी और “जल्द से जल्द हम दिसंबर 2023 तक खातों को हटाना शुरू कर देंगे,” Google ने कहा।

जींद में व्यक्ति की जेब से 37 हजार निकाले: बहन के गांव में भैंस के पैसे देने जा रहा था; युवकों ने रास्ता बताने के बाद किए चोरी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *