नव सृजन व नव संकल्पों का नाम है नववर्ष: बचन सिंह आर्य

आर्य सदन में हवन करके मनाया गया नववर्ष

एस• के• मित्तल   
सफीदों,         नगर के आर्य सदन में हवन करके नववर्ष धूमधाम से मनाया गया। इस समारोह की अध्यक्षता सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने की। आचार्य पुरूषोत्तम के सानिध्य में आयोजित विशाल हवन में वैदिक मंत्रोचारण के बीच पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य व क्षेत्रभर से आए भारी तादाद में लोगों ने अपनी-अपनी आहुति डालकर क्षेत्र व समाज की सुख-समृद्धि की कामना की।
इस मौके पर क्षेत्रभर से आए लोगों ने पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य को फूलों की मालाएं व पगड़ी पहनाकर जोरदार अभिनंदन किया तथा नववर्ष की बधाई दी। अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि नव सृजन व नव संकल्पों का एक संदेश लेकर नववर्ष आता है। भारत के लोग सदैव उत्कर्ष, प्रकाश, प्रगति, धर्म तथा विश्व-कल्याण मार्ग के अनुगामी हैं। उन्होंने कहा कि हर जन के मन में सात्विक नवऊर्जा का संचार करने के लिए यह हवन-यज्ञ का कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की शुरूआत में हम सबको गरीबों और रोगियों की सहायता, वृक्षारोपण, समाज में प्यार और विश्वास बढ़ाने के प्रयास तथा शिक्षा के प्रसार जैसे कार्यों को बढ़ावा देना होगा।
हरियाणा की मनोहर लाल सरकार भी नववर्ष को सुशासन अंत्योदय उत्थान वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प लिया है, जिससे प्रदेश के गरीब व्यक्ति का आर्थिक उत्थान कर उसे मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य लक्ष्य अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ को चरितार्थ करना है। हम साल भर पूरी तत्परता और पारदर्शिता के साथ जनकल्याण से जुड़ी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने की मुहिम में और अधिक तीव्रता लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *