देखें: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से मुलाकात के बाद अभिभूत हुए बेंगलुरु के स्कूली बच्चे

 

जब टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने शनिवार को येलहंका के बेंगलुरु उपनगर के एक स्कूल विश्व विद्यापीठ का दौरा किया, तो यह कई बच्चों के लिए एक सपने के सच होने जैसा था, जिनमें से कुछ भावना से अभिभूत थे।

महेंद्रगढ़ में नशीले पदार्थ के साथ युवक काबू: बाइक के पास खड़ा बेच रहा था नशा; तलाशी में मिला गांजा

अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा का स्वागत उल्लासपूर्ण बच्चों द्वारा किया जाता है, जिनमें से एक उनसे मिलने के बाद फूट-फूट कर रोने लगता है। जब 24 वर्षीय ने उससे पूछा कि वह क्यों रो रही है, तो उसने जवाब दिया: “मेरी मूर्ति अभी मेरे सामने है।”

वीडियो में एक अन्य बच्चे को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है, “सर, क्या आप वास्तव में नीरज चोपड़ा हैं?”

https://platform.twitter.com/widgets.js

भाला फेंक खिलाड़ी एथलेटिक्स सत्र की शुरुआत के लिए प्रशिक्षण ले रहा है। चोपड़ा ने हाल ही में अपना प्रशिक्षण आधार यूके के लोफबोरो विश्वविद्यालय से दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में स्थानांतरित किया। वर्तमान में प्रशिक्षण के बीच में, वह भारतीय खेल सम्मान 2023 पुरस्कारों सहित कई आयोजनों के लिए भारत में हैं।

Microsoft Windows पर स्क्रीनशॉट संपादन भेद्यता को ठीक करने के लिए अपडेट जारी करता है

“जब भी मैं छोटे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ला पाता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है, और यह और भी खास था क्योंकि वे मुझसे वहां होने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। मेरे पास बेंगलुरु आने और एक कार्यक्रम में जाने के बीच कुछ समय था, और मुझे खुशी है कि मैं इसका सबसे अच्छा उपयोग कर सका। मुझे उम्मीद है कि मुझसे मिलने से उन्हें युवा एथलीटों के रूप में अपनी यात्रा में प्रेरणा मिलेगी, ”चोपड़ा ने कहा, जिन्होंने तब बच्चों के साथ कुछ समय बिताया, उनसे बात की, ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर किए और टोक्यो में अपने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने की उपलब्धि को याद किया।

चोपड़ा अब बेल्लारी में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट की यात्रा करेंगे।

इसरो ने आज 36 उपग्रहों को वहन करने वाले भारत के सबसे बड़े LVM3 रॉकेट के प्रक्षेपण के लिए उलटी गिनती शुरू की | यहां लाइव देखें .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *