Apple iPhone 15 सीरीज ‘डायनेमिक आइलैंड’ के अंदर प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आएगी

 

iPhone 15 सीरीज में प्रॉक्सिमिटी सेंसर को डायनेमिक आइलैंड एरिया के अंदर इंटीग्रेट किया जाएगा। (प्रतिनिधि छवि)

Apple कथित तौर पर 2025 या उसके बाद तक एक iPhone में अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी फीचर नहीं लाएगा।

टेक दिग्गज Apple कथित तौर पर आगामी iPhone 15 श्रृंखला में “डायनेमिक आइलैंड” क्षेत्र के भीतर प्रॉक्सिमिटी सेंसर को एकीकृत करने की योजना बना रहा है। डायनेमिक आइलैंड क्षेत्र डिस्प्ले के शीर्ष पर पिल और होल कटआउट है।

Apple iPhone 15 सीरीज ‘डायनेमिक आइलैंड’ के अंदर प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आएगी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री एनालिस्ट मिंग-ची कू ने कहा कि आईफोन 15 सीरीज में प्रॉक्सिमिटी सेंसर नीचे बैठने के बजाय डायनामिक आइलैंड एरिया के अंदर इंटीग्रेटेड होगा, जैसा कि आईफोन 14 प्रो मॉडल में होता है।

प्रॉक्सिमिटी सेंसर यह पता लगाता है कि जब उपयोगकर्ता फोन को अपने कान के पास रखता है और स्क्रीन को बंद कर देता है। प्रॉक्सिमिटी सेंसर के इस नए प्लेसमेंट से आईफोन यूजर्स को अतिरिक्त सुविधा मिलने की उम्मीद है।

इस बीच, Apple कथित तौर पर 2025 या उसके बाद तक अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी फीचर को iPhone में नहीं लाएगा। डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग के मुताबिक, आईफोन 15 प्रो में तकनीकी दिक्कतों की वजह से अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी फीचर नहीं होगा। यह सुविधा संभवतः iPhone 17 प्रो पर जल्द से जल्द आएगी।

आदमपुर- नारनौंद की वोटर लिस्ट 15 मई को होगी प्रकाशित: रिवाइजिंग अथॉरिटी नियुक्त, हरियाणा राज्य चुनाव आयोग ने जारी किया शेड्यूल

हाल ही में, एक अन्य रिपोर्ट ने संकेत दिया कि iPhone 15 श्रृंखला में केवल प्रो मॉडल ही नहीं, बल्कि गतिशील द्वीप भी होंगे। IPhone 15, 15 Plus, Pro और Pro Max के लीक हुए प्रोटोटाइप में समान नॉच है, जो पिछले साल इसके अतिरिक्त iOS में किए गए सॉफ़्टवेयर ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए धन्यवाद का विस्तार करने की संभावना है।

जबकि रिपोर्ट इस सकारात्मक अपडेट को साझा करती है, यह भी उल्लेख करती है कि वैनिला आईफोन 15 और 15 प्लस में मानक 60Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन के बजाय प्रोमोशन डिस्प्ले की सुविधा की संभावना नहीं है। ये दोनों मॉडल ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर से भी चूक जाएंगे और Apple 2023 में भी नॉन-प्रो मॉडल के साथ पुराने ए-सीरीज़ चिप्स का उपयोग करने की इस चाल को जारी रखेगा।

महेंद्रगढ़ में नशीले पदार्थ के साथ युवक काबू: बाइक के पास खड़ा बेच रहा था नशा; तलाशी में मिला गांजा

निर्माण सामग्री में बड़ा अंतर होने जा रहा है, जिसमें Apple ने स्टेनलेस स्टील फिनिश के बजाय प्रो मॉडल के लिए टाइटेनियम फ्रेम का उपयोग किया है। यह बदलाव करने से निश्चित रूप से कंपनी को प्रो मॉडल के आकार और वजन को कम करने में मदद मिलेगी, जिसकी निश्चित रूप से जरूरत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *