Microsoft Windows पर स्क्रीनशॉट संपादन भेद्यता को ठीक करने के लिए अपडेट जारी करता है

 

Microsoft को पहली बार इस मुद्दे के बारे में पिछले सप्ताह पता चला।

लाइब्रेरी पर क्लिक करके, फिर अपडेट प्राप्त करें पर क्लिक करके प्रभावित ऐप्स के लिए नवीनतम अपडेट Microsoft स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

Microsoft ने विंडोज 10 और 11 में स्क्रीनशॉट एडिटिंग भेद्यता को ठीक करने के लिए एक अपडेट जारी किया है जो खतरे के अभिनेताओं को संशोधित स्क्रीनशॉट अनुभागों को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देता है।

महेंद्रगढ़ में नशीले पदार्थ के साथ युवक काबू: बाइक के पास खड़ा बेच रहा था नशा; तलाशी में मिला गांजा

द वर्ज के अनुसार, सुरक्षा का मुद्दा – जिसे “एक्रॉपलिप्स” कहा जाता है – खतरे के अभिनेताओं को स्क्रीनशॉट के संशोधित भागों को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति दे सकता है, संभावित रूप से संवेदनशील जानकारी का खुलासा कर सकता है।

Microsoft के अनुसार, यह समस्या विंडोज 10 पर स्निप और स्केच एप्लिकेशन और विंडोज 11 पर स्निपिंग टूल दोनों को प्रभावित करती है।

हालांकि, यह केवल प्रक्रियाओं के एक बहुत ही सटीक सेट का उपयोग करके बनाई गई तस्वीरों पर लागू होता है, जिसमें वे शामिल हैं जिन्हें लिया गया है, सहेजा गया है, संपादित किया गया है, और फिर मूल फ़ाइल पर सहेजा गया है, साथ ही स्निपिंग टूल में खोले गए, संपादित, और फिर उसी स्थान पर सहेजा गया, रिपोर्ट में कहा गया है।

इसरो ने आज 36 उपग्रहों को वहन करने वाले भारत के सबसे बड़े LVM3 रॉकेट के प्रक्षेपण के लिए उलटी गिनती शुरू की | यहां लाइव देखें

इसके अलावा, सुरक्षा दोष का उन स्क्रीनशॉट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है जिन्हें सहेजने से पहले अपडेट किया गया है, और इसका उन स्क्रीनशॉट पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता है जिन्हें कॉपी और पेस्ट किया गया है, उदाहरण के लिए, ईमेल या दस्तावेज़ का मुख्य भाग।

 

Microsoft को पहली बार इस मुद्दे के बारे में पिछले सप्ताह पता चला।

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि सुरक्षा दोष भी हैकर्स को स्क्रीनशॉट में किए गए परिवर्तनों को पूर्ववत करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें एक छवि में व्यक्तिगत जानकारी दिखाने की अनुमति मिलती है, जिसे किसी ने सोचा था कि वे इसे काटकर या उस पर कुछ लिख कर छुपा रहे थे।

लाइब्रेरी पर क्लिक करके, फिर अपडेट प्राप्त करें पर क्लिक करके प्रभावित ऐप्स के लिए नवीनतम अपडेट Microsoft स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है: लियोनेल मेसी को सम्मानित किया गया क्योंकि अर्जेंटीना प्रशिक्षण सुविधा का नाम उनके नाम पर रखा गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *