दूसरे दिन, हमने हेड को केवल बाउंसर फेंकने की योजना बनाई: मोहम्मद सिराज

 

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को कहा कि टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पहले दिन ट्रेविस हेड के जवाबी हमले के बाद परिणाम की परवाह किए बिना केवल बाउंसर फेंकने की योजना बनाई थी।

‘चीट कोड’: जॉब से लेकर रोमांस तक, ये हैं भारत में प्रचलित शीर्ष ऑनलाइन घोटाले और सुरक्षित रहने के तरीके

हेड की 174 गेंदों में 163 रन की पारी ने दूसरे दिन ओवल में ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। हेड के खिलाफ शॉर्ट गेंद का उपयोग नहीं करने की भारतीयों की रणनीति पर पहले दिन सवाल उठाया गया, जिससे उन्हें अगले दिन अपनी योजना बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सिराज ने आखिर में लेग साइड पर शॉर्ट बॉल से उन्हें आउट कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘कल सुबह स्टिकी बाउंस और सीम मूवमेंट था। इसके बाद, छह मीटर की लंबाई से पर्याप्त स्विंग नहीं हो रही थी और बल्लेबाजों को आसानी हो रही थी। हेड ने भी असाधारण बल्लेबाजी की। हम बेहतर लाइन के साथ गेंदबाजी कर सकते थे।’

सिराज को लगा कि दूसरे दिन शॉर्ट गेंद से उन्हें अपेक्षित भाग्य मिल गया।

उन्होंने कहा, ‘हमने केवल हेड को बाउंसर फेंकने का फैसला किया और अगर वह वहां से हिट होता है तो ऐसा ही हो। हम उस पर टिके रहे और सफलता हासिल की। हमने दबाव बनाया और ज्यादा रन नहीं दिए जिससे मदद मिली। हमने कल भी बाउंसरों का इस्तेमाल किया लेकिन मौके गैप में चले गए।

भिवानी में पहुंचे पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली: भाजपा-जजपा गठबंधन बोले- यह समय की जरूरत था; अब सब पार्टी की मजबूती के लिए

“मेरी गेंदबाजी से केवल चार-पांच मौके थे। अगर हम अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो ऑस्ट्रेलिया 500 के पार होता।

सिराज ने कहा कि दूसरे दिन विकेट में अधिक गति और असमान उछाल था।

“विकेट में अधिक गति है और असमान उछाल है। हमने अच्छी गेंदबाजी भी की लेकिन हेड ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसने हमें अपनी लेंथ पीछे धकेलने पर मजबूर कर दिया।’ गेंद को वापस फेंकने पर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिन के पहले ओवर में अपना शतक पूरा करने के बाद, उन्होंने कहा: “यह कुछ भी नहीं था। मैं बस एन्जॉय कर रहा था। ऐसा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक लंबा दिन है।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *