इस विकेट पर ऑफ स्टंप पर लेंथ अहम: स्टीव स्मिथ

 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को कहा कि उनके गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अलग-अलग उछाल वाली पिच पर लगातार ऑफ स्टंप को निशाना बनाने का फायदा उठाया।

‘चीट कोड’: जॉब से लेकर रोमांस तक, ये हैं भारत में प्रचलित शीर्ष ऑनलाइन घोटाले और सुरक्षित रहने के तरीके

भारत ने दूसरे दिन पांच विकेट पर 151 रन बनाकर खुद को बड़ी परेशानी में पाया, ओवल में ऑस्ट्रेलिया को 318 रनों से पीछे कर दिया।

शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने स्टंप्स से टकराने वाली गेंदों को कोई शॉट नहीं दिया विराट कोहली मिचेल स्टार्क की एक न खेलने योग्य डिलीवरी मिली।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने बेहतर लंबाई की गेंदबाजी की और अपने भारतीय समकक्षों की तुलना में विकेट से अधिक खरीदारी की।

“मुझे लगता है कि ऑफ स्टंप पर लंबाई महत्वपूर्ण है। हमने स्पष्ट रूप से थोड़ा परिवर्तनशील उछाल और कुछ सीम मूवमेंट देखा है। इसलिए अगर हम स्टंप्स के ऊपरी हिस्से को ज्यादा से ज्यादा चुनौती दे रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यही घर जाने का सबसे तेज तरीका है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल: बड़ा स्कोर, शीर्ष क्रम की हार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चढ़ाई करने के लिए भारत को एक पहाड़ के साथ छोड़ दिया

“आप निश्चित रूप से बाहर का किनारा वहाँ से प्राप्त कर सकते हैं यदि यह सीम करता है और उछलता है या दूर जाता है, जो एक जोड़े के पास है। और फिर पैड और स्टंप उन लोगों के साथ खेल रहे हैं जो कम या सीम बैक शूट करते हैं। तो यह लगभग उतना ही सरल है जितना हमें इसे रखने की आवश्यकता है, मुझे लगता है,” स्मिथ ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का मुख्य आधार हाफ वॉली पर दो चौकों की मदद से अपना 31वां शतक पूरा किया। मोहम्मद सिराज दिन के पहले ओवर में। ओवल में यह उनका तीसरा शतक था जहां उनका औसत 100 के करीब है।

“हाँ, मुझे लगता है कि जब मैंने पहली बार आज सुबह शुरुआत की थी तो मैं अपने पैड पर दो आधे वॉली से ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता था ताकि मुझे आगे बढ़ाया जा सके। उस मील के पत्थर को पाकर अच्छा लगा।

“लेकिन नहीं, मैं जिस तरह से खेला उस पर मुझे गर्व था। मैंने सोचा कि मैंने खुद को अच्छी तरह से लागू किया है। कल सुबह अच्छी तरह से छोड़ दिया। मेरे क्षेत्र में गेंदों को मारो और हाँ यह रक्षा में काफी ठोस था। तो हाँ, वहाँ अच्छा लगा, ”उन्होंने कहा।

“जाहिर तौर पर ट्राव के साथ वास्तव में अच्छी साझेदारी जिसने कल उस मध्य सत्र में खूबसूरती से बल्लेबाजी की। मुझे लगा कि जिस तरह से उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया, उनके गेंदबाजों पर फिर से दबाव डाला, उन्हें उनकी लेंथ से दूर किया, जिससे मुझे लगता है कि दूसरे छोर पर भी मदद मिली। हाँ, हमें एक अच्छी पारी के लिए तैयार करें।” मैदान के प्रति अपने प्यार के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा: “मुझे लगता है कि इंग्लैंड के विकेटों के मामले में यह शायद ऑस्ट्रेलिया के उतना ही करीब है जितना मुझे लगता है।

न्याय के लिए न्यायालय पहुंचा निष्कासित प्रोफेसर: रेवाड़ी में छात्र ने दर्ज कराया था झूठा केस; पुलिस दे चुकी क्लीन चीट, पुलिस पर भी आरोप

“सतह पर आप जिस गति और उछाल को प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप अपने आप को आउटफील्ड में पाते हैं तो निश्चित रूप से वर्ग पूरे रास्ते में जाता है जिससे आपको अपने शॉट्स का अच्छा मूल्य मिलता है। इसलिए, हां, मुझे यहां खेलने में मजा आया और यहां फिर से कुछ रन बनाकर अच्छा लगा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *