दर्पण सस्था द्वारा आयोजित प्रारंभिकहस्तेक्षप कार्यक्रम में दिव्यांगजनों के परिजनों ने लिया परामर्श

 

एस• के • मित्तल
जींद, जींद के भिवानी रोड स्थित दर्पण रिहैबिलिटेशन सेंटर पर रविवार को प्रारंभिक हस्तेक्षप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ समाजसेवी राजेश गौतम द्वारा किया गया। संस्था सदस्यों व स्टाफ सदस्यों द्वारा दिव्यांगों के परिजनों को उनके पुर्नवास के लिए परामर्श दिया गया। इस दौरान 24 दिव्यांगजनों के परिजनों ने परामर्श लिया।
समाजसेवी राजेश गौतम ने कहा कि जानकारी के अभाव में दिव्यांगों के परिजन परेशान रहते हैं।

अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस: रोहतक रेंज में साढ़े पांच माह में 349 नशा तस्कर काबू, एडीजीपी ने कहा ड्रग्स तस्करों की कोई जगह नहीं

सही जानकारी नहीं होने के कारण जगह-जगह भटकना पड़ता है। दिव्यांगों में कई तरह परेशानियां रहती हैं जिसको परामर्श के द्वारा हल किया जा सकता है। दर्पण संस्था ने दिव्यांगों की सहायता के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर पर प्रारंभिक हस्तेक्षप कार्यक्रम आयोजित किया। भिवानी रोड स्थित कॉलोनियों व आसपास के गांवों से दिव्यांगों के परिजन उन्हें साथ लेकर आए। परिजनों ने दिव्यांगों की स्थिति बताकर विशेष शिक्षकों व अन्य स्टाफ ने परामर्श लिया। संस्थान के निदेशक डॉ० आशुतोष ने बताया कि दिव्यांगों के पुनर्वास के लिए दर्पण संस्था द्वारा रिहैबिलिटेशन सेंटर चलाया जा रहा है जिसमें उन्हें शिक्षा के साथ प्रशिक्षण की भी सुविधा दी जाती है। इस मौके पर दर्पण संस्था के सदस्य डॉ. राजेश्वर, अर्चना, संजय, राकेश कुमार, प्रदीप व स्टाफ सदस्य प्रमोद, रेखा, काजल, राज रानी, सुनैना आदि उपस्थित रहे।

अंबाला में 82 हुए एक्टिव कोरोना केस: पिछले 24 घंटे में 23 नए संक्रमित मिले, विभाग का वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *