अंबाला में 82 हुए एक्टिव कोरोना केस: पिछले 24 घंटे में 23 नए संक्रमित मिले, विभाग का वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस

 

 

हरियाणा के अंबाला जिले में कोरोना की स्थिति फिर से बिगड़नी शुरू हो गई है। पिछले 24 घंटों में 23 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 82 तक पहुंच गई है। इनमें से एक मरीज की हालत नाजुक होने के चलते उसे अस्पताल में दाखिल किया गया है, जबकि 81 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। उधर स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के साथ-साथ सैंपलिंग और वैक्सीनेशन पर जोर देना शुरू कर दिया है।

अंबाला में 82 हुए एक्टिव कोरोना केस: पिछले 24 घंटे में 23 नए संक्रमित मिले, विभाग का वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस

अभी तक 40 हजार 952 लोगों को हुआ कोविड

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, जिले में अभी तक 40 हजार 952 मरीजों को कोविड की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटों में आए 23 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सबसे ज्यादा अंबाला कैंट और सिटी एरिया से हैं। इनमें अंबाला कैंट में 6, अंबाला सिटी में 6, चौड़मस्तपुर में 6, शहजादपुर में 3 शहजादपुर, बराड़ा और मुलाना में 1-1 मरीज को कोविड की पुष्टि हुई है। विभाग के अनुसार, 40 हजार 328 मरीज रिकवर और 542 मरीजों की मौत हुई है।

विभाग का वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस

दिन प्रतिदिन कोविड का बढ़ता आंकड़ा देख स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस किया है। अब रोजाना एक हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है। इतना ही नहीं, CMO ने अधिकारियों को सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। विभाग द्वारा अंबाला में अभी तक 21 लाख 54 हजार डोज वैक्सीन की लगाई जा चुकी है।

पानीपत का कानूनगों-नायब तहसीदार तलब: हुडा की जमीन पर गलत रास्ता निकालकर फैक्टरी मालिक के नाम करने का आरोप

स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी

CMO डॉ. कुलदीप सिंह का कहना है कि पिछले कई दिनों से कोविड रफ्तार पकड़े हुए है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है। कोविड-19 के खतरे को भांपते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विभाग का वैक्सीनेशन और सैंपलिंग पर फोकस है। जब से कोविड का प्रकोप बढ़ने लगा है, तभी से वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों की भी संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।

 

खबरें और भी हैं…

.
चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग के निदेशक डॉ० आदित्य दहिया ने किया नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *