पीसी मॉनिटर की बिक्री वैश्विक स्तर पर गिरती है, शिपमेंट और नीचे जाने के लिए

 

36.5 मिलियन यूनिट शिप के साथ, वैश्विक पीसी मॉनिटर बाजार ने इस साल की पहली तिमाही में फ्लैट परिणाम पोस्ट किए, एक साल पहले इसी तिमाही की तुलना में शिपमेंट वॉल्यूम में केवल 0.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

एक कठिन बाजार के बीच, 22.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ डेल ने अपनी आपूर्ति श्रृंखला योग्यता और वाणिज्यिक बिक्री के माध्यम से अपने नेतृत्व की स्थिति का विस्तार किया, आईडीसी की रिपोर्ट। कुल मिलाकर, बाजार दो हिस्सों की कहानी थी – वाणिज्यिक बाजार में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई जबकि उपभोक्ता पक्ष में 5 प्रतिशत की गिरावट आई।

युवक की मौत, महिला PGI रेफर: फतेहाबाद में दरियापुर के पास टकराए 5 वाहन; मां-बेटा ट्रैक्टर के नीचे दबे

सैमसंग ने भी साल-दर-साल वृद्धि देखी, जो कि उपभोक्ता मॉनिटर स्पेस में अपने नेता की स्थिति से उत्साहित थी। एओसी और फिलिप्स के मालिक टीपीवी, एक संघर्षरत चीनी बाजार और पूर्वी यूरोप में होने वाली घटनाओं से आहत थे। एचपी और लेनोवो जैसी अन्य वाणिज्यिक भारी फर्मों ने शीर्ष 5 में जगह बनाई।

आईडीसी के क्लाइंट डिवाइसेस ट्रैकर के शोध प्रबंधक जे चाउ ने कहा, “आर्थिक चुनौतियों और बजट डायवर्जन के बीच हम उपभोक्ता मांग के बड़े हिस्से को धीमा देख रहे हैं क्योंकि देश फिर से खुल रहे हैं।”

चाउ ने कहा, “कुछ उभरते बाजार की उपभोक्ता मांग अल्पावधि में बनी रहेगी क्योंकि विक्रेता अब बैकलॉग को पूरा करने में सक्षम हैं, जबकि गेमिंग और ऑफिस रिटर्न भी मांग को बढ़ाएंगे।”

नशीले कैप्सूल व दवाइयां सप्लाई करने का आरोपी काबू: पूछताछ में आरोपी जय करण ने किया सुरेंद्र का नाम उजागर; पुलिस ने दबोचा

आगे देखते हुए, IDC को उम्मीद है कि मॉनिटर शिपमेंट में गिरावट आएगी क्योंकि बाजार 2020 और 2021 में दर्ज की गई जबरदस्त मात्रा को पचा लेता है।

2024 में स्थिर होने से पहले 2023 शिपमेंट में 1.5 प्रतिशत (वर्ष दर वर्ष) की गिरावट आएगी।

दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बाजार चीन ने बहुत अधिक निराशाजनक दृष्टिकोण के कारण अपने पूर्वानुमान को काफी कम कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उपभोक्ता मांग को कम कर दिया गया है जबकि वाणिज्यिक मांग को बढ़ा दिया गया है।

रुपए डबल करने का लालच देकर पैसे छीनने वाले गिरफतार: सीआईए ने 2 को पकड़ा; पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे वारदात को अंजाम

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *