अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस: रोहतक रेंज में 5 माह में 349 तस्कर काबू; एडीजीपी बोले- ड्रग्स तस्करों की कोई जगह नहीं

 

 

रोहतक रेंज की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) ममता सिंह ने समाज से नशे जैसी बुराई को मिटाने के लिए एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस राज्य में नशा तस्करी का सफाया करने के लिए कार्य कर रही है। अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस पर जारी संदेश में एडीजीपी ने कहा कि यह दिवस नागरिकों को नशे के खिलाफ जागरुक करने व इससे जुड़े खतरों के बारे में अवगत कराते के लिए मनाया जाता है।

भगवान विष्णु की अष्टधातु की मूर्ति गायब: नारनौल के ढ़ोसी धाम में स्थापित बेशकीमती प्रतिमा व 3 लड्‌डू गोपाल चोरी; 5 पर FIR

एडीजीपी ने कहा वर्ष 2022 में रोहतक रेंज की फील्ड इकाइयों ने लगभग सभी प्रकार के नशीले पदार्थों की संभावित आपूर्ति को विफल करते हुए भारी मात्रा में ड्रग्स को जब्त किया है। करीब साढे 5 माह की अवधि के दौरान रोहतक रेंज पुलिस की विभिन्न टीमों ने मादक पदार्थ के संबंध में अलग-अलग थानों में 289 मामले दर्ज किए हैं। जिनमें 349 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

वहीं 19 किलो 451 ग्राम अफीम, 74 किलो 772 ग्राम चरस/सुलफा, 88 किलो 182 ग्राम चूरा पोस्त, 307 ग्राम स्मैक, 1937 किलो 950 ग्राम गांजा व 625 ग्राम हेरोइन बरामद किया हैं। उन्होंने कहा कि नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है। साथ ही स्कूलों, कॉलेजों व अन्य शैक्षणिक संस्थानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए ड्रग्स के दुष्प्रभाव के बारे में नागरिकों विशेषकर युवाओं को जागरूक किया जा रहा है।

नशे के खिलाफ जंग जीतने के लिए आमजन का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि नशे के अवैध धंधे में लिप्त तस्करों के नेटवर्क को कुचलने के लिए इसकी बिक्री, खपत और उपयोग संबंधी जानकारी स्थानीय पुलिस के साथ सांझा करें।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस: रोहतक रेंज में 5 माह में 349 तस्कर काबू; एडीजीपी बोले- ड्रग्स तस्करों की कोई जगह नहीं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *