तीर्थ रामराय में दिल खोलकर लोग थे रहें दान 

धर्म कार्यों में दिया हुआ दान कई गुणा वापिस होकर मिलता है : कौशिक

एस• के• मित्तल     
जींद,      तीर्थ रामराय में स्थित संस्कृत महाविद्यालय में निर्माण कार्यों केलिए अक्सर दानवीर आगे आते रहते हैं। इसी कड़ी में जिले के गांव अलेवा खांडा से रिटायर्ड एक्सईएन रामनिवास कौशिक ने कमरा और बरामदा निर्माण के लिए 2 लाख 51 हजार की सहयोग राशि देने का काम किया हैं।
संस्कृत महाविद्यालय प्रधान श्रीकांत, प्रबंधक फूल कुमार शास्त्री, सेवानिवृत्त खंड शिक्षा अधिकारी, बनारसी दास, धर्मपाल शास्त्री, रामकिशन, रामचंद्र अत्री, कल्याण आश्रम के जिला संयोजक एवं ब्राह्मण सभा के उपप्रधान ईश्वर दत्त कौशिक, पुलिस विभाग के पूर्व उपमहानिरीक्षक शिवचरण शर्मा, आयकर अधिकारी शिवकुमार, शिक्षक संदीप शर्मा की मौजूदगी में तीर्थ परिसर में हुए एक कार्यक्रम के दौरान रामनिवास कौशिक ने कहा कि धर्म के कार्य में दिया हुआ दान कई गुणा होकर वापिस आता हैं। बुजुर्गों ने हमेशा इस बात की सीख दी है कि दान देने के अवसर से कभी भी चूकना नहीं चाहिए। जब ईश्वर आपको देने के काबिल बनाता है तो आपका हाथ हमेशा ही सहयोग के लिए आगे होना चाहिए।
इस मौके पर ईश्वर दत्त कौशिक ने कहा कि अच्छे लोगों के कारण पृथ्वी पर जीवन बचा हुआ हंै। जब तक नेक नियत के साथ लोग सामाजिक-धार्मिक कार्यों में सहयोग के लिए आगे आते रहेंगे, तब तक सही मायने में समाज मजबूत होता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *