जी-20 में भारत की अध्यक्षता एवं भ्रष्टाचार विषय पर सेमिनार आयोजित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      नगर के राजकीय पीजी कालेज में मंगलवार को जी-20 में भारत की अध्यक्षता एवं भ्रष्टाचार विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमीनार में बतौर मुख्यवक्ता एसोसिएट प्रोफेसर डा. विकास लाठर ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डा. तनाशा हुड्डा ने की तथा संयोजन डा. जयविंद्र एवं प्रदीप मान ने किया।
सेमीनार में डा. विकास लाठर ने विद्यार्थियों को जी-20 में भारत की अध्यक्षता, भारत के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों, विश्व में भारत का स्थान, विश्व आपदाओं व भ्रष्टाचार के विरुद्ध भारत के प्रयासों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सेमिनार के उपरांत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय सफीदों से खुशी प्रथम तथा एसएमजीसीडब्ल्यू सफीदों से शांभवी द्वितीय रही। निबंध प्रतियोगिता में राजकीय कॉलेज सफीदों से विधि प्रथम और राजकीय कॉलेज अलेवा से अंजलि द्वितीय रही।
पावर पॉइंट प्रतियोगिता में राजकीय कॉलेज सफीदों से मोनिका गौतम प्रथम रही। स्लोगन प्रतियोगिता में राजकीय कॉलेज सफीदों से खुशी प्रथम और राजकीय कॉलेज अलेवा से कुलदीप द्वितीय रहे। कार्यक्रम संयोजक डा. जयविंद्र एवं प्रदीप मान ने बताया कि विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच महाविद्यालयों से 14 प्रतिभागियों ने भाग लिया। अपने संबोधन में प्राचार्या डा. तनाशा हुड्डा ने कहा के विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बच्चों की प्रतीभा में निखार आता है। इस मौके पर रीनू देवी, डा. प्रदीप शर्मा, डा. हरिओम, रीनू, कीर्ति, डा. मंजीत कौर, डा. अनिल व डा. राजेश उपस्थित थे।
Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *