महेंद्रगढ़ में पटवारी परिवार ने उपलब्ध कराया पेयजल: 5.50 लाख रुपए की लागत से लगाया बोरवेल; हैदराबाद में रहते हैं रामप्रकाश अग्रवाल

हैदराबाद की फार्मा कंपनी गोयल फार्मा के मालिक रामप्रकाश अग्रवाल ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में अपने पैतृक गांव नांगल दुर्गू में ग्रामीणों की पेयजल की समस्या का समाधान किया है। उन्होंने करीब 5 लाख 50 हजार रुपए खर्च कर पेयजल आपूर्ति के लिए एक बोरवेल का निर्माण करवाया है। पानी के लिए डार्क जोन घोषित क्षेत्र में बोरवेल के निर्माण करवाने पर ग्रामीणों में खुशी है।

महेंद्रगढ़ में पटवारी परिवार ने उपलब्ध कराया पेयजल: 5.50 लाख रुपए की लागत से लगाया बोरवेल; हैदराबाद में रहते हैं रामप्रकाश अग्रवाल

गांव नांगल दुर्गू के हरचंदराय कौशल्यादेवी अग्रवाल (पटवारी परिवार) के रामप्रकाश अग्रवाल ने अपनी मातृभूमि के लोगों की समस्या को देखते हुए गांव में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए बोरवेल का निर्माण करवाया। यहां बोरवेल करवाकर ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति करना किसी चुनौती से कम नहीं है। परंतु जब नीयत साफ हो, कुछ करने का विश्वास हो तब भगवान भी साथ देता है। डार्क जोन के क्षेत्र में जो ये बोरवेल हुआ उसमें अथाह पानी भी है और मीठा भी।

पानी के लिए तैयार किया गया बोरवेल।

पानी के लिए तैयार किया गया बोरवेल।

पटवारी परिवार अपने पुरातन काल से ही गांव के समुचित विकास के लिए कटिबद्घ रहा है। आज भी गांव में धर्मशाला, बावड़ी, तालाब एवं प्राचीन कुंआ इस बात के प्रत्यक्ष उदाहरण है। ग्रामीणों ने अपनी मातृभूमि के विकास के लिए तत्पर रामप्रकाश अग्रवाल एवं उनके परिवार (पटवारी) के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें गर्व की हमारे लोग चाहे जहां भी रहते हैं। अपनी मातृभूमि के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।

रोहतक में परिचित बनकर ठगा: पिता को पैसे भेजने के नाम पर बेटी से 48 हजार रुपए अकाउंट में डलवाए

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *