जस्ट कबड्डी सीजन-11 के खेले गए फाइनल मैच

फाईनल मैच के विजेता खिलाडिय़ों को किया गया सम्मानित

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        नगर की नई अनाज मंडी में चल रही जस्ट कबड्डी सीजन-11 के फाइनल मैच खेले गए। जिसमें 45 किलो वर्ग भार में मुंबई, 55 में बेंगलुरु व 65 में गुजरात की टीम चैंपियन बनी। प्रतियोगिता के फाइनल मैचों का शुभारंभ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे एवं ऑल इंडिया हॉकी फेडरेशन के अध्यख्क्ष देवेंद्र तोमर, मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय बठला व जीतू पहलवान ने किया। प्रतियोगिता का 45 किलो वर्ग भार का फाइनल मैच हैदराबाद व मुंबई टीम के बीच खेला गया। दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।
अंत समय में मुंबई टीम 37-34 अंकों के आंकड़े में तीन अंक से हैदराबाद टीम को हराया चैंपियन बनी। वहीं 55 किलो वर्ग भार के फाइनल मैच में बेंगलुरु टीम ने 33-27 के आंकड़े में हिमाचल टीम को हराया। 65 किलो वर्ग भार का तीसरा फाइनल मुकाबला गुजरात व मध्यप्रदेश के बीच खेला गया। आखिर 5 मिनट तक मैच बराबरी पर था, लेकिन अंत समय में गुजरात टीम 48-44 के आंकड़े में एमपी टीम को हराया चैंपियन बनी। मुख्यातिथि देवेंद्र तोमर द्वारा चैंपियन बनी तीनों टीमों को ट्राफी व इनाम राशी देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान हर फाइनल मैच के बाद हरियाणा की मशहूर कलाकार देव कुमार देवा व हिमांशी गोस्वामी ने दर्शकों व खिलाडिय़ों को मनोरंजन करवाया। प्रतियोगिता में एक मैच लड़कियों के बीच खेला गया।
जिसमें हरियाणा की टीम ने 36-18 के आंकड़े में हैदराबाद टीम को हराया। जस्ट कबड्डी लीग के सीईओ सोहन लाल तुषीर ने बताया कि प्रथम टीम को 51 हजार, द्वितीय टीम 31 हजार व तृतीय टीम को 21 हजार व चौथी टीम को 11 हजार व बाकी सभी टीमों को 5100-5100 रुपए इनाम देखकर सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में करीब 10 लाख रुपए के इनाम दिए गए। साथ ही खिलाडिय़ों के रहने व खाने की व्यवस्था भी जस्ट कबड्डी डेवलपमेंट सोसाइटी द्वारा करवाई गई थी। प्रतियोगिता के हर मैच में मैन ऑफ दा मैच के साथ बेस्ट केचर व बेस्ट रेडर को नकद इनाम व उपहार देकर सम्मानित किया जाएगा।
प्रतियोगिता में पूरे देश से जूनियर लड़कों की 48 टीमें व जूनियर लड़कियों की दो ने भाग लिया था। कल से महाराष्ट्र, एमपी व कर्नाटका की जिलों की टीमों के बीच भी प्रतियोगिता होगी। जोकि 25 जुलाई तक चलेगी। इस मौके पर जस्ट कबड्डी उपप्रधान संगीत सोनी, सचिव रोशन शर्मा, जीतू पहलवान, पहलवान मनदीप सुनारिया, मोंटी सुनारिया, जीतू लाठ, दीपक पहलवान, हवेली से कपिल आदि मुख्य रूप से उपस्थित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *