मृतक DSP का बेटा आज पहुंचेगा इंडिया: सुरेंद्र बिश्नोई को गुरुवार को दी जाएगी मिट्‌टी; शोक प्रकट करने पहुंच रहे लोग

 

 

हरियाणा के मेवात जिले के तावडू में शहीद हुए डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई को अंतिम विदाई के तहत गुरुवार को मिट्‌टी दी जाएगी। उनका बेटा कनाडा से इंडिया आज रात को पहुंचेगा। इससे पहले उनका शव मंगलवार रात को हिसार सिविल अस्पताल में पहुंच गया था। शहीद के पैतृक गांव सारंगपुर में बनी ढाणी के घर पर शोक प्रकट करने के लिए क्षेत्र के लोग पहुंच रहे हैं।

5G नीलामी: Jio ने DoT को 14,000 करोड़ रुपये की बयाना राशि जमा की; अदाणी समूह ने जमा किए 100 करोड़ रुपये

शहीद के भाई प्रिंसिपल सुभाष बिश्नोई ने बताया कि गुरुवार को उनकी हिस्से में आई जमीन में उन्हें मिट्‌टी दी जाएगी। हमारे परिवार का नियम है कि व्यक्ति की मौत के बाद उसे उसकी जमीन में ही मिट्टी दी जाती है। जब हमारा परिवार संयुक्त था, उसी के हिसाब से किया जाता था। अब शहीद डीएसपी को लीगली तौर पर आई उनकी हिस्से की भूमि में दफनाया जाएगा।

बेटा आज रात इंडिया पहुंचेगा

सुभाष ने बताया कि भाई साहब के बेटे ने मंगलवार रात को करीब 7 बजे कनाडा से इंडिया की फ्लाइट ली। बुधवार शाम को वह दिल्ली पहुंच जाएगा। उनकी बेटी और दामाद बैंगलुरू से हिसार आ चुके हैं, परंतु समाज का नियम है कि शाम 6 बजे के बाद मिट्‌टी नहीं दी जाती। सुभाष ने बताया कि वे सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। उनका भाई अपनी ड्यूटी करते हुए शहीद हुआ। पूरे परिवार और समाज को उसकी शहादत पर गर्व है।

तावडू में खनन माफिया ने की हत्या

डीएसपी सुरेंद्र की मंगलवार को तावडू में खनन माफिया ने डंपर चढ़ाकर हत्या कर दी थी। डीएसपी अवैध खनन की सूचना मिलने पर कार्रवाई करने के लिए उस जगह पर पहुंचे थे, परंतु खनन माफिया ने उनकी हत्या कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.

DSP सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड के 2 अहम सबूत: जिस डंपर से कुचला वो बरामद; साथ बैठा क्लीनर एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *