जसबीर देशवाल के 73वें जन्मदिन पर लगाया गया रक्तदान शिविर

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      उपमंडल के गांव कालवा मेंं शनिवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल के 73वें जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में 73 युवाओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। शिविर में बतौर मुख्यातिथि जसबीर देशवाल युवा क्लब के अध्यक्ष जितेन्द्र देशवाल ने शिरकत की। जितेंद्र देशवाल ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाया और उन्हे प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।
अपने संबोधन में जितेंद्र देशवाल ने कहा कि रक्तदान महादान होता है। रक्तदान करके हम किसी जरूरतमंद की जान बचा सकते है। लोगों को खाना खिलाने, कंबल बांटने या पानी पिलाने से कहीं ज्यादा पुण्य रक्तदान करने से मिलता है। रक्तदान के प्रति लोगों को स्वयं जागरूक होने और दूसरों को भी जागरूक करने की आवश्यकता है। हर किसी को रक्तदान करके पुण्य का भागी बनना चाहिए। रक्तदान करना हर किसी की सामाजिक जिम्मेदारी है। रक्तदान करने से शरीर में नए रक्त का निर्माण होता है और शरीर भी कई प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित रहता हैं।
उन्होंने सभी रक्तदाताओं को 16 जुलाई को पिल्लूखेड़ा नई अनाज मंडी में आयोजित जनआशीर्वाद समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। वहीं जितेन्द्र देशवाल ने कालवा गांव में शिवभक्त कावड़ियों के चरण धोकर आशीर्वाद लिया। देशवाल ने कहा कि सफीदों की जनता मेरी भगवान है और मेरा जीवन इनके लिए समर्पित है। कावड़ यात्रा की भांति उन्होंने जन आशीर्वाद पदयात्रा भी जनकल्याण के लिए की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *