रोहतक के प्रॉपर्टी धारकों के लिए राहत: रिकार्ड दुरुस्त करवाने के लिए विशेष अभियान, टैक्स में 31 जुलाई तक मिलेगी छूट

प्रॉपर्टी टैक्स रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए लगाए गए कैंप में पहुंचे लोग

हरियाणा के रोहतक के प्रॉपर्टी धारकों के लिए राहत भरी खबर आई है। अब उनके रिकार्ड को दुरुस्त करने के लिए विशेष अभियान के तहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है। ताकि उन्हें परेशानी ना उठानी पड़े। नगर निगम रोहतक क्षेत्र के सभी संपत्ति धारकों के प्रॉपर्टी टैक्स डाटा दुरुस्त करने के लिए 15 व 16 जुलाई (शनिवार व रविवार) को निगम कार्यालय में कैंप का आयोजन किया जाएगा।

हिसार में 4 नशा तस्करों को 10-10 साल कैद: कोर्ट ने 6 लाख रुपए जुर्माना किया; नशे की 45 हजार गोलियां मिली थी

नगर निगम के आयुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स के रिकार्ड को दुरुस्त करने के लिए लगाए विशेष कैंप में वार्ड अनुसार अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। सभी 22 वार्डों से 76 आफलाइन आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 45 आवेदनों का निपटान कर दिया। वहीं 97 फाइलों का ऑनलाइन निपटान कर दिया गया। शेष 31 आवेदनों पर कार्यवाही की जा रही है।

प्रॉपर्टी टैक्स रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए लगाए गए कैंप में पहुंचे लोग

प्रॉपर्टी टैक्स रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए लगाए गए कैंप में पहुंचे लोग

निगम में 31 जुलाई तक लगेगा कैंप
नगर निगम द्वारा 31 जुलाई तक निगम कार्यालय के सुविधा केंद्र में सुबह 9 बजे से 1 बजे तक विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इस दौरान प्रॉपर्टी टैक्स के रिकार्ड में त्रुटियों को ठीक करने का काम किया जाएगा। कैंप में आयुक्त, संयुक्त आयुक्त, उपनिगम आयुक्त, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी, कर निरीक्षक तथा सभी वार्डों के चेकर, मेकर आदि भाग लेगें। ताकि आमजन से प्राप्त प्रॉपर्टी टैक्स के आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करके समाधान किया जा सके।

31 जुलाई तक संपत्ति कर पर मिलेगी 10 प्रतिशत छूट
हरियाणा सरकार द्वारा सम्पत्ति कर पर 31 जुलाई तक सम्पत्ति धारकों को विशेष छूट दी गई है। जिसके वित्तवर्ष के सम्पत्ति कर पर 10 प्रतिशत की छूट व वर्ष 2010-11 से लेकर 2022-23 तक इस देरी फीस अर्थात 1.5: ब्याज राशि/पिछले ब्याज पर 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। लोग इस छूट का अधिक से अधिक लाभ ले सके इसे लिए विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
Google Pay को भारत में पिन-मुक्त भुगतान के लिए UPI LITE सपोर्ट मिलता है: यह कैसे काम करता है – News18

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *