जनवरी में औसतन प्रति दिन 1,600 से अधिक टेक कर्मचारियों को निकाला गया: रिपोर्ट

 

2022 में, 1,000 से अधिक कंपनियों ने 154,336 कर्मचारियों की छंटनी की। (प्रतिनिधि छवि)

2022 की बड़े पैमाने पर तकनीकी छंटनी नए साल में जारी है, और कर्मचारियों को निकालने में भारतीय कंपनियां और स्टार्टअप अग्रणी हैं।

भारत सहित वैश्विक स्तर पर 2023 में औसतन प्रति दिन 1,600 से अधिक तकनीकी कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है, और वैश्विक आर्थिक मंदी और मंदी की आशंकाओं के बीच बर्खास्तगी की घटनाओं में तेजी आई है।

छंटनी ट्रैकिंग साइट Layoffs.fyi के आंकड़ों के अनुसार, 2022 में, 1,000 से अधिक कंपनियों ने 154,336 कर्मचारियों की छंटनी की।

करनाल में दर्दनाक सड़क हादसा: डंफर ने मारी बलेनो गाड़ी को टक्कर, हादसे में 2 की मौत एक गंभीर रूप से घायल; ड्राइवर फरार

2022 की बड़े पैमाने पर तकनीकी छंटनी नए साल में जारी है, और कर्मचारियों को निकालने में भारतीय कंपनियां और स्टार्टअप अग्रणी हैं।

घरेलू सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट (मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड) ने अनिश्चित बाजार स्थितियों के कारण अपने 20 प्रतिशत कार्यबल को बंद कर दिया, जिससे 500 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए।

ट्विटर, गूगल, स्नैप और टाइगर ग्लोबल द्वारा समर्थित, शेयरचैट में लगभग 2,300 कर्मचारी हैं।

दिसंबर 2022 में, शेयरचैट ने जीत11 नामक अपने फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म को बंद करने के बाद अपने 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।

ओला (जिसने 200 कर्मचारियों को निकाला) और वॉयस ऑटोमेटेड स्टार्टअप स्किट.एआई जैसी कंपनियां भी इस महीने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर सुर्खियों में रहीं।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव वोटिंग से पहले उड़ी अफवाह: कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत की AAP में जॉइनिंग; छाबड़ा बोले- बैकआउट कर गई थी

घरेलू त्वरित-किराना वितरण प्रदाता डंज़ो ने लागत में कटौती के उपायों के बीच अपने कर्मचारियों के 3 प्रतिशत को बंद कर दिया है।

वर्ष 2023 वैश्विक स्तर पर तकनीकी कर्मचारियों के लिए खराब नोट पर शुरू हुआ है और इस महीने के पहले 15 दिनों में 91 कंपनियों ने 24,000 से अधिक तकनीकी कर्मचारियों को बंद कर दिया है, जो आने वाले दिनों में और भी बुरे संकेत दे रहा है।

Amazon ने भारत में लगभग 1,000 सहित वैश्विक स्तर पर 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की।

इस बीच, लिंक्डइन जॉब हंट्स से भरा हुआ है, बंद किए गए दोस्तों और सहकर्मियों के लिए समर्थन की पेशकश, और करियर की बाधाओं से निपटने के लिए सलाह के रूप में कई कंपनियां अपने कार्यबल को एक अनिश्चित व्यापक आर्थिक वातावरण के माध्यम से नेविगेट करने के लिए ट्रिम करती हैं।

मार्केट रिसर्च फर्म सेंसर टॉवर के अनुसार, लिंक्डइन ऐप को 2022 में वैश्विक स्तर पर Google Play Store और Apple ऐप स्टोर पर अनुमानित 58.4 मिलियन बार डाउनलोड किया गया था – 2021 से 10 प्रतिशत अधिक।

हरियाणा के सरपंच का VIDEO वायरल: बोला- 1.50 करोड़ खर्च करके सरपंच बना; सरकार न बदले, इसलिए राम रहीम को छुट्टी दिलाते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *