जनआशीर्वाद समारोह में जसबीर देशवाल ने दिखाई राजनीतिक ताकत कार्यकताओं से बोले: चुनाव जिता दो ले आउंगा एसईजेड

जसबीर देशवाल के समारोह में जुटी भीड़ ने विरोधियों में मचाया हड़कंप

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       जसबीर देशवाल युवा क्लब ने रविवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल का 73वां जन्मदिन बेहद जोशीले और भव्य अंदाज में मनाया। पिल्लूखेड़ा की नई अनाज मंडी में इस उपलक्ष्य में आयोजित जनआशीर्वाद समारोह में लगभग तीस हजार लोग पहुंचे। इसमे बड़ी संख्या में युवा, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हुए। हजारों बाईक सवार युवक जामनी चौक से नई अनाज मंडी तक जसबीर देशवाल को काफिले के साथ लेकर आए।
पिल्लूखेड़ा में जुटी इस भारी भीड के कारण हर तरफ जाम लग गया। वहीं भारी भीड़ देख राजनीतिक विरोधियों के भी होश उड़ गए। जसबीर देशवाल के मंच पर पहुंचते ही उनका ढोल नगाड़ों फूल मालाओ और पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत हुआ। उन्होने जितेन्द्र देशवाल के नेतृत्व में आठ दिवसीय जनआशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा। जसबीर देशवाल ने भारी भीड़ जुटाकर विरोधियों को यह संकेत दिया कि सफीदों में जनाधार के मामले में उन्हे कोई चुनौती नहीं दी जा सकती। तीस हजार से ज्यादा भीड़ ने अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सफीदों में जसबीर देशवाल के राजनीतिक विरोधियों का पसीना छुड़वा दिया।
भारी भीड़ जुटाकर जसबीर देशवाल ने हलके में अपनी राजनीतिक ताकत के साथ साथ अपने मजबूत जनाधार का परिचय दिया। भारी और उत्साही भीड़ को देखकर यही आवाज आ रही थी कि 2014-19 में सफीदों को नंबर वन हलका बनाने वाले जसबीर देशवाल को दोबारा विधानसभा मे भेजना है। उन्होने कहा कि सभी साथी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कस ले।

नूंह में जहरीला सेवई खाने से बच्चे की मौत: परिवार के 11 सदस्य बीमार; गंभीर हालत में 6 को ICU में रखा

चुनाव जिता दो, एसईजेड लाकर मिटा दूंगा बेरोजगारी की समस्या
जसबीर देशवाल ने हलके की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दोबारा विधायक बना तो हलके में एसईजेड स्पेशल इकनॉमिक जोन बनवाकर बेरोजगारी की समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर दूंगा। 2024 में आपके वोट की ताकत और मेरा औद्योगिक अनुभव एसईजेड के सपने को साकार करेगा। उन्होने कहा कि एक्सप्रेस वे 152-डी बनने के दौरान ही एसईजेड का मसौदा तैयार किया था। देश के प्रख्यात आर्थिक सलाहकारों एवं उद्योगपतियों से चर्चा कर परियोजना बनाई है। एक्सप्रेस वे के दोनो तरफ एसईजेड में कई उद्योग धंधे स्थापित होंगे और योग्यतानुसार हर युवा को रोजगार मिलेगा। जसबीर देशवाल ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान सफीदो सड़क, बिजली, पब्लिक व शिक्षा हैल्थ में अव्वल था अब रोजगार में भी सबसे आगे होगा। हमारी राजनीति का उद्देश्य केवल विकास और रोजगार है।

पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनवाई, कहा 5 साल में छह सौ करोड़ से करवाया सफीदों का विकास
जसबीर देशवाल ने कहा कि नेताओं द्धारा किए गए विकास कार्यो के बारे में जानना जनता का हक है। जनता को अपने जनप्रतिनिधियों से काम का हिसाब मांगना चाहिए। मेरे कार्यकाल में सफीदों हलके में 46 डीप बोर टयूबवैल लगें। 5 साल में 54 नई सड़क बनी और 63 सड़कों की रिपेयर हुई। राजा वाली सड़क गांवों के लिए एक्सप्रेस वे का काम कर रही है। छह नये पॉवरहाउस से क्षेत्र की बिजली की समस्या को दूर किया। पांच साल के कार्यकाल के दौरान करीब छह सौ करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाए।

हलके में नई आईटीआई, कॉलेज बनवाए और कई स्कूल अपग्रेड करवाए। हजारों युवाओं को देश विदेश में रोजगार देने का काम किया। उन्होने कहा कि चुनाव के वक्त नेताओं को विकास कार्यों की कसौटी पर परखना चाहिए। राजनीति का मतलब केवल चुनाव लड़ना नहीं बल्कि सेवा, त्याग और समर्पण है। उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि अगली पीढ़ी का भविष्य संवारने के लिए खासकर तीन मुद्दे शिक्षा, ग्रामीण विकास और रोजगार पर वोट करना।

प्रतिभाशाली बेटियों को दिया श्रेष्ठ नागरिक सम्मान 2023
समाज के विभिन्न क्षेत्रों मे सफीदों का नाम रोशन करने वाली बेटियों को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने श्रेष्ठ नागरिक सम्मान 2023 भेंट किया। इस बार 25 बेटियों को यह सम्मान मिला। सम्मान पाने वालों में गीतांजली कंसल, ज्योति थनई, कमलजीत, रामरति वर्मा अंशिका, सुदेश जांगड़ा, किरनजोत, रमनदीप कौर, बबिता दुग्गल, झलक, महक, हर्षिता, खुशिका, तान्या, गरिमा, अनु, मीनाक्षी, तनु, मनीषा कुंडू, अनु शर्मा, मोनिका शर्मा, नीलम कंसल, डॉ रूचि भारद्वाज, खुशी ठाकुर व गरिमा सांगवान शामिल है।

समीपवर्ती जिलों में पानी भरने से सफीदों क्षेत्र में बढ़़ी चिंताएं किसी भी स्थिति से निपटने के लिए विभाग तैयार: एसडीओ

समर्थकों के साथ मिलकर काटा 73  पाउंड का केक
पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने 73 पाउंड का केक काटकर समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया। कालवा गांव के साथियों ने 73 युनिट रक्तदान कर विधायक देशवाल का जन्मदिन मनाया। सरपंच ऐशोसिएशन पिल्लूखेड़ा ने विधायक देशवाल को 73 मीटर की पगड़ी भेंट की। भुरायण गांव के कार्यकर्ताओ नेे 73 किग्रा का हल विधायक को भेंट किया। बागड़ूखुर्द गांव के साथियों ने 73 किलो का हुक्का भेंट किया। जिला पार्षद प्रतिनिधि जोगिन्दर पहलवान ने 73 किलो वनज का लड्डू भेटकर बधाई दी। हलके के सभी गांवों में 73 हजार पौधे लगाकर विधायक का जन्मदिन मनाया गया।

हरियाणवी कलाकारों ने अपने गीतों से जीता लोगों का दिल
जन आशीर्वाद समारोह में हरियाणवी कलाकारों ने जनता का खूब मनोरंजन किया। सुरेन्द्र रोमियो के नांगड़ के घर ब्याह दी गाने ने जमकर तालियां बटोरी और लोगो का दिल जीत लिया। इसके अलावा एण्डी दहिया, अशोक देशवाल, अमित बेनिवाल, मोहित दुपेड़ी और राधिका मोहर ने भी मनमोहक प्रस्तुतियां दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *