चोरी छिपे CM आवास के सामने देर कारवाई सफाई: सफाई कर्मियों को लगी भनक, पुलिस और सफाई कर्मचारी आमने सामने, जमकर बरपा हंगामा

 

हरियाणा के मुखिया मनोहर लाल आज करनाल में अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं के साथ दीवाली का त्यौहार मनाने के लिए पधार रहे है, ऐसे में सरकार के रवैये से नाराज प्रदर्शनकारी सफाई कर्मचारियों ने सफाई का काम छोड़ दिया। जिसके कारण CM आवास के बाहर कचरे का ढेर लगे हुए है और प्रशासन को चेतावनी दे डाली कि उनकी मांगों पर संज्ञान लेने से पहले कोई कचरा ना उठवाए, लेकिन आज CM साहब करनाल आ रहे है और वे अपने आवास के सामने कचरा देखेंगे तो स्थानीय प्रशासन को क्या कहेंगे, इससे चिंतित करनाल के HCS अधिकारियों ने देर रात करीब 11 बजे प्राइवेट सफाई कर्मचारियों को लेकर CM आवास के सामने से कचरा उठवाना शुरू कर दिया।

हेरिटेज फर्नीचर चोरी मामला: पुलिस ने कहा-रिकवरी शिकायतकर्ता के सामने हुई; वह बोला नहीं; तभी सब छूटे

मौके पर मौजूद पुलिस।

मौके पर मौजूद पुलिस।

जिसकी भनक प्रदर्शनकारी सफाई कर्मचारियों को लगी और वे देर रात को ही CM आवास के बाहर एकत्रित हो गए और प्रशासनिक अधिकारियों की कार्रवाई का विरोध कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने भी सफाई कर्मियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कर्मचारी अपनी मांग पर अड़ गए। जिसके चलते पुलिस और सफाई कर्मचारी आमने सामने हो गए। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

पानीपत में सिक्योरिटी गार्ड को घौंपे चाकू: गेट पास पर्ची पर हुआ विवाद; आरोपियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज

रात को मौके पर मौजूद सफाई कर्मचारी।

रात को मौके पर मौजूद सफाई कर्मचारी।

सफाई कर्मचारी नेता राम सिंह का कहना है कि नगरपालिका के सफाई कर्मचारी बीती 19 अक्तूबर से अपनी मांगों के लिए धरने पर बैठे है। हड़ताल के पहले दिन शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता से कर्मचारी यूनियन के नेताओ की बातचीत हुई लेकिन वह बेनतीजा रही। जिसके बाद हड़ताल का टाइम पीरियड बढ़ गया और आज करनाल में सफाई कर्मचारियों ने CM आवास का घेराव कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी और सफाई ना होने की वजह से CM आवास के बाहर कचरे के ढेर लग चुके है और प्रशासन को चेताया था कि जब तक कर्मचारियों की मांगे नही मानी जाती तब तक कोई भी कचरा नही उठाएगा और अधिकारियों ने भी कहा था कि कचरा ऐसे ही पड़ा रहेगा।

iPhone सिनेमाई मोड: फिल्म कैसे करें, संपादित करें और सब कुछ जो आपको आरंभ करने की आवश्यकता है

सीएम आवास के बाहर लगे गंदगी के ढेर।

सीएम आवास के बाहर लगे गंदगी के ढेर।

लेकिन रात के अंधेरे में अधिकारियों ने अपने प्राइवेट सफाई कर्मचारी लगा लिए और यहां से कचरा उठा रहे है। सरकार तो उनके साथ वायदा खिलाफी कर ही रही थी अब प्रशासन ने भी अपना वायदा तोड़ दिया। अधिकारी बता रहे है कि कल सीएम साहब करनाल आ रहे है। सीएम साहब को भी तो पता चले कि सफाई के बिना उनके शहर का क्या हाल है। जब तक मांग पूरी नहीं होती कचरा ऐसे ही पड़ा रहेगा।

वर्जन

करनाल SDM अनुभव मेहता ने बताया कि आज CM करनाल में आ रहे है और सीएम आवास के बाहर कचरे के ढेर को साफ करवाया जा रहा था। जिसको लेकर सफाई कर्मचारियों ने विरोध जताया है। निगम अपनी कार्रवाई कर रहा है और अन्य स्थानों से भी कचरा हटाया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
Google ‘मेरा विज्ञापन केंद्र’ शुरू कर रहा है, जो आपको आपके द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों पर अधिक नियंत्रण देगा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *