चैटजीपीटी प्रभाव? Google Execs ने I/O 2023 कीनोट के दौरान लगभग 150 बार ‘AI’ शब्द का उल्लेख किया

 

Google I/O 2023 कीनोट बुधवार को 2 घंटे तक चला और कंपनी के पास निश्चित रूप से साझा करने के लिए बहुत कुछ था, न केवल अपने नए पिक्सेल उपकरणों के साथ बल्कि अन्य डेवलपर-संबंधित सामान भी। लेकिन कोई भी इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकता है कि सुंदर पिचाई एंड कंपनी ने पूरे आयोजन की शुरुआत एक चीज पर ध्यान देने के साथ की थी और वह है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)।

उम्रदराज़ एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 में उपयोगी बने रहने के लिए खुद को फिर से नया रूप दिया

लेकिन आप में से बहुत से लोग कल रात के मुख्य वक्ता के रूप में AI शब्द के प्रभाव के बारे में उत्सुक हो गए हैं, और पता चला है, Google ने 2 घंटे के मुख्य वक्ता के दौरान लगभग 150 बार AI शब्द का उपयोग किया।

पूरी दुनिया एआई से खौफ में है और Google को पता चलता है कि उसे इस स्पेस में फोकस बढ़ाने की जरूरत है, वरना माइक्रोसॉफ्ट, जिसके पास पहले से ही चैटजीपीटी के साथ स्पष्ट बढ़त है, आने वाले वर्षों में कंपनी के लिए प्रतिस्पर्धा करना कठिन बना देगा।

लेकिन फिर भी एआई को 150 बार कॉल करने से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि वे इस तथ्य से परेशान हैं कि माइक्रोसॉफ्ट ने चैटजीपीटी के साथ एक प्रमुख शुरुआत की है, यही कारण है कि अब आप एआई को Google में सब कुछ देखने जा रहे हैं और इसमें सर्च, मैप्स, फोटोज, जीमेल शामिल हैं। और उस मामले के लिए कार्यक्षेत्र भी।

गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर: नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में की कार्रवाई; 2 दुकान, 3 मकान धराशायी

Google को लगता है कि AI यहां रहने के लिए है, और कोई भी उन पूर्वानुमानों से इनकार नहीं करता है, खासकर जिस तरह से AI पिछले कुछ महीनों में एक घरेलू इकाई बन गया है, जब से ChatGPT ने पूरी दुनिया को अपनी गर्दन पर हाथ फेरा है।

Google I/O 2023 कीनोट ने हमें एक झलक दिखाई कि कैसे AI शब्द का 150 बार उपयोग करने से कंपनी को अपने उद्देश्यों को पूरा करने में मदद मिलने वाली है और जैसा कि पिचाई ने कीनोट के दौरान उल्लेख किया था, यह कैसे सभी के लिए AI बनाने की योजना बना रहा है। यह कहने के बाद, हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि एआई समाधान देने के लिए Google बार्ड, सर्च और वर्कस्पेस के विकास पर कैसे काम करता है जो चीजों को आसान बनाने का वादा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *