उम्रदराज़ एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 में उपयोगी बने रहने के लिए खुद को फिर से नया रूप दिया

 

महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए लगभग चार साल हो चुके हैं, लेकिन 41 वर्षीय इस सीजन में बल्ले से निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में खुद को मजबूत करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखे हुए हैं।

रेवाड़ी में लव जिहाद: हिंदू लड़की से पहले की शादी; फिर बंदूक के बल पर निकाह, भाई ने भी किया रेप

धोनी 2019 में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों से सेवानिवृत्त हुए, जिन्होंने 2007 में टी20 विश्व कप खिताब और चार साल बाद 50 ओवर के ताज के लिए टीम का नेतृत्व किया।

उसने मास्टरमाइंड किया चेन्नई सुपर किंग्स’ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार सफल अभियान और चेन्नई में बेहद लोकप्रिय हैं, जहां लोग उन्हें प्यार से ‘थाला’ कहते हैं, जिसका तमिल में अर्थ ‘नेता’ होता है।

व्यापक रूप से एक मास्टर रणनीति के रूप में माना जाता है, धोनी को उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है – जयपुर में 2005 के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उनके नाबाद 183 रन से सबसे अच्छा उदाहरण दिया गया।

गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर: नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में की कार्रवाई; 2 दुकान, 3 मकान धराशायी

हालाँकि वह अपने प्रमुख की उन दस्तकों को फिर से नहीं दोहरा सकता है, धोनी इस सीज़न में चेन्नई को प्लेऑफ़ बर्थ पर बंद करने में मदद करने के लिए, आमतौर पर आठवें नंबर पर उपयोगी कैमियो का निर्माण कर रहे हैं।

ख़िलाफ़ दिल्ली की राजधानियाँ बुधवार को, धोनी की नौ गेंदों की 20 रन की पारी ने चेन्नई को 167-8 का स्कोर बनाने में मदद की, जिसने कम स्कोर वाले मुकाबले में 27 रन की जीत दर्ज की।

धोनी का 48 का औसत चेन्नई के बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर है और उनका 204 से अधिक का स्ट्राइक रेट उनके किसी भी साथी खिलाड़ी से अधिक है।

धोनी ने दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद कहा, ‘मैंने उनसे कहा है, ‘मुझे यही करना है, मुझे ज्यादा दौड़ाओ मत’ और यह काम कर रहा है। “यह वही है जो मुझे करने की ज़रूरत है, मुझे जो भी डिलीवरी मिल रही है उसके साथ योगदान करने में खुशी हो रही है।”

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी ने भूमिका के लिए तैयार करने के लिए एक अनुकूलित प्रशिक्षण तैयार किया था।

फ्लेमिंग ने कहा, “वह वास्तव में उन आखिरी तीन ओवरों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।” “वह वास्तव में मजबूत हिटिंग अभ्यास पर केंद्रित है और आप इसका लाभ देख सकते हैं।”

उनकी लोकप्रियता का एक पैमाना उनका साथी खिलाड़ी है रवींद्र जडेजा अपने कप्तान के आगे बल्लेबाजी करने और अपने प्रशंसकों के क्रोध को झेलने से आशंकित हैं।

दिल्ली के खिलाफ मैच के बाद इस ऑलराउंडर ने कहा, ‘यहां तक ​​कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा होता हूं (सातवें नंबर पर), तो मैं उन्हें उनका नाम लेते हुए सुन सकता हूं।’ “अगर मैं उच्च बल्लेबाजी करता हूं, तो वे मेरे आउट होने के लिए प्रार्थना करेंगे (ताकि वे धोनी की बल्लेबाजी देख सकें)।”

.
गुरुग्राम में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर: नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में की कार्रवाई; 2 दुकान, 3 मकान धराशायी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *