चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां कल लेंगी प्रशिक्षण : उपायुक्त

 

 

एस• के• मित्तल 

जींद, पंचायती राज संस्थाओं के तहत कराए जा रहे पंचायत के आम चुनाव में पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग करवाने को लेकर फेज एक का शैडयूल जारी किया गया है। निर्धारित शैडयूल के अनुसार ही सभी पोलिंग पार्टियां चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने को लेकर प्रशिक्षण लेंगी।

साइबर जागरूकता माह: पुलिस ने छात्रों को साइबर अपराध से बचाव के टिप्स दिए

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ मनोज कुमार ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि सभी खंडों में अलग अलग स्थानों पर सुबह 10 बजे से शुरू करवाई जाएगी। पोलिंग पार्टियों को चुनाव को लेकर बुधवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जींद खंड के गांवों में चुनाव को सम्पन्न करवाने को लेकर ट्रेनिंग अर्जुन स्टेडियम में, जुलाना खंड के लिए राजकीय महाविद्यालय जुलाना, उचाना खंड के लिए श्री शिव सनातनधर्म सीनियर सेकेण्डरी स्कूल उचाना कलां, अलेवा खंड के लिए अलेवा के राजकीय महाविद्यालय, सफीदों खंड के लिए राजकीय महाविद्यालय ब्वायज, पिल्लूखेड़ा खंड के लिए राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेण्डरी स्कूल पिल्लूखेड़ा, नरवाना व उझाना खंड के लिए नरवाना के केएम महाविद्यालय में चुनाव में प्रयोग होने वाली मशीनों के प्रशिक्षित स्टाफ द्वारा प्रशिक्षण देने का कार्य किया जाएगा।

सरपंच प्रतिनिधि के दो हत्यारे चढ़े पुलिस के हत्थे: आरोपियों को कुरूक्षेत्र से किया गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते दिया था वारदात को अंजाम

उन्होंने बताया कि इन सभी पोलिंग पोर्टियों को आगामी 29 अक्तूबर को दूसरा प्रशिक्षण देकर 30 अक्तूबर को होने वाले जिला परिषद व खंड समिति के चुनाव करवाने को लेकर सम्बधित गावों में भेजा जाएगा। इसी प्रकार दुसरे फेज में 2 नवम्बर को सरपंच व पंच पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टियां एक नवम्बर को चुनाव सामग्री देकर भेज दी जाएगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *