महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए संस्था ने बढ़ाया एक ओर कदम गांव बुढ़ाखेड़ा में वुमेन एरा फाउंडेशन ने खोला सिलाई केंद्र

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, वुमेन एरा फाउंडेशन ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक कदम ओर आगे बढ़ाते हुए उपमंडल के गांव बुढ़ाखेड़ा में महिलाओं और लड़कियों के लिए ब्यूटी व सिलाई का नि:शुल्क प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया है। इस केंद्र का शुभारंभ संस्था की फाऊंडर समाजसेविका गीतांजलि कंसल ने रीबन काटकर किया। इस मौके पर ट्रेनर ज्योति व अनु विशेष रूप से मौजूद थीं।

सरपंच प्रतिनिधि के दो हत्यारे चढ़े पुलिस के हत्थे: आरोपियों को कुरूक्षेत्र से किया गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते दिया था वारदात को अंजाम

समाज सेविका गीतांजलि कंसल ने बताया कि समाज की बहुत सी ऐसी महिलाएं व लड़कियां हैं तो हुनरमंद तो है लेकिन उनकी काबलियत को बाहर निकालने की आवश्यकता है। ऐसी महिलाओं व लड़कियों के लिए इस प्रकार के सैंटर एक वरदान के समान है। गांवों में बहुत सी महिलाएं व लड़कियां ऐसी भी हैं जो विभिन्न कारणों से हर रोज शहर आने-जाने में असमर्थ है लेकिन वे यहां पर आकर सहजता से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकती हैं। विशेषतौर पर इस प्रकार की महिलाओं व लड़कियों की दिक्कतों को देखते हुए संस्था के द्वारा गांवों में प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं।

ट्विटर ने एलोन मस्क के साथ मूल $ 44-बिलियन बोली पर सौदा बंद करने की योजना बनाई है, जेपी मॉर्गन कहते हैं

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढऩा होगा तभी वे स्वावलंबी बन पाएंगी। आज समाज का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां पर महिलाओं का सीधा दखल ना हो। महिलाएं हर मामले में पुरूषों के साथ कदमताल करते हुए बड़े-बड़े पदों को सुशोभित कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *